सुब्रमण्यम स्वामी ने शेयर की सुशांत की हत्या से जुडी 26 वजहों की लिस्ट, बोले आत्महत्या नहीं हत्या है ।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस पिछले डेढ़ महीने से जांच कर रही है लेकिन पुलिस के पास सिवाय स्टेटमेंट के और कुछ नहीं हैं। सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई है, इसके बाद बिहार पुलिस की टीम मुंबई पहुंच गई है।

वही भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर 26 वजहों की एक लिस्ट शेयर की है जिसमें सुशांत की आत्महत्या या हत्या की थियोरी पाइंट के हिसाब से बताया है। साथ ही सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि “उन्हें ऐसा लगता है कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उनकी हत्या की गई है”।

सुब्रमण्यम स्वामी ने जो लिस्ट शेयर की है, उसमें पॉइंट के हिसाब से आत्महत्या और हत्या की थियोरी के अनुसार, अगर सुशांत सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे और डिप्रेशन में थे, फिर भी ऐसा हो सकता है कि उनकी हत्या की गई हो। इसके पीछे की वजह स्थान, उनके गले पर मिला निशान, कपड़े का इस्तेमाल, शरीर पर मिले निशान, कमरे की डुप्लीकेट चाबी गायब होना, उनकी मैनेजर दिशा की आत्महत्या, सिम कार्ड बदलना, आर्थिक परेशानी ना होना, नौकरों का बार-बार बयान बदलना आदि बताई गई हैं।

पोस्ट देखे:-

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था कि “अगर बिहार पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच करने को लेकर गंभीर है, तो सीबीआई जांच का कोई विकल्प नहीं है क्योंकि दो राज्यों की पुलिस एक ही अपराध की अलग-अलग जांच नहीं कर सकती है। इससे पहले उन्होंने सीबीआई जांच की मांग वाला एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी के लिखा था, जिसपर प्रधानमंत्री ने संज्ञान लिया है।
पोस्ट देखे:-

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर बताया कि “मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है। मैंने पटना पुलिस और एफआईआर एवं विस्तृत जांच की खुली छूट दिए जाने की भी तारीफ की है। क्योंकि दो जांच चल रही हैं, मैं सीबीआई जांच की पहल करूंगा।

इसपर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि “उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, वह चाहते हैं कि सुशांत को न्याय मिले और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो”।
पोस्ट देखे:-

सुब्रमण्यम स्वामी इस मामले में काफी समय से सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, इसके लिए उन्होंने वकील इशकरण सिंह भंडारी को नियुक्त किया है, जो मुंबई पुलिस को अब तक तीन पत्र भी लिख चुके हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment