तुस्सी ग्रेट हो! बेटियों से खेत की जुताई कराने को मजबूर किसान को सोनू सूद ने भेजा ट्रैक्टर

तुस्सी ग्रेट हो! बेटियों से खेत की जुताई कराने को मजबूर किसान को सोनू सूद ने भेजा ट्रैक्टर


अभिनेता सोनू सूद कोरोना काल में बेसहारों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं और लगातार इस कोशिश में हैं कि इस संकट की घड़ी में जरूरतमंदो तक अपनी मदद पहुंचा सकें। इसी कड़ी को कायम रखते हुए सोनू सूद ने हाल ही में चर्चा में आए उस किसान परिवार तक अपनी मदद पहुंचाने का वादा किया है जो बैलों के बजाय बेटियों से खेत की जुताई कराने को मजबूर हैं। हाल ही में इस किसान परिवार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें उनकी बेटियों को जूआ उठाते हुए देखा जा सकता है।

तेलुगु सिनेमा में लोकप्रिय सोनू सूद ने किसान नागेश्वर राव के परिवार को एक ट्रैक्टर देने का वादा किया है, जिन्होंने अपनी दो बेटियों को आंध्र प्रदेश के चित्तूर में हल चलाने दिया। राव का परिवार एक वित्तीय संकट का सामना कर रहा था और वे अपने खेत की जुताई करने के लिए बैलों का खर्च नहीं उठा सकते थे। जिस वजह से उनकी बेटियों को खेत की जुताई का काम खुद से करना पड़ा।

वित्तीय संकट के कारण, वे जिले में वर्षा-सिंचित मिट्टी पर हल चलाने के लिए मजदूरों या बैलों को किराए पर नहीं ले सकते थे। सोनू सूद ने वीडियो देखा और परिवार के लिए ट्रैक्टर का वादा किया। सोनू सूद ने किसान नागेश्वर राव के परिवार की मदद करने के लिए उन्हें एक ट्रैक्टर देने का वादा करते हुए ट्विटर पर लिखा।

महल राजुवारी पल्ली के किसान वी नागेश्वर राव, चित्तूर जिले के केवी पल्ली मंडल मदनपल्ले शहर में चाय बेचकर अपनी जीविका कमाते थे। वह अपनी बेटियों को चाय स्टाल से होने वाली कमाई से शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। लॉकडाउन के कारण, वह अपने गाँव लौट आया और उसका परिवार आर्थिक तंगी में है।

कुछ पैसे कमाने के लिए, उन्होंने इस मौसम में अपने छोटे से खेत में मूंगफली की खेती करने का फैसला किया। लेकिन, वे अपने साथ काम करने के लिए बैलों या मजदूरों को काम पर नहीं रख सकते थे। उनकी दो बेटियों ने अपने पिता की मदद करने का फैसला किया। वीडियो में, देख सकते हैं कि बेटियाँ खेत की जुताई कर रही हैं जबकि किसान की पत्नी बीज बिखेर रही है।

इस बीच, पूर्व मंत्री टीडीपी नारा लोकेश ने अभिनेता सोनी सूद को उनकी दरियादिली के लिए सलाम किया है।

नागेश्वर राव के परिवार की कहानी कई लोगों के दिल को छू गई। लोगों ने सरकार से अनुरोध किया कि सरकार राव परिवार की आर्थिक मदद करें और उनकी बेटियों की शिक्षा का ध्यान रखें।

कोई नहीं जानता था कि फिल्मी पर्दे पर खलनायक का किरदार निभाने वाले सोनू सूद, असल जीवन में एक नायक की तरह उभर कर आएगा और इस आपातकाल स्थिति में लोगों की हरसंभव मदद करेगा।

Share Now

Related posts

Leave a Comment