आर्थिक मंदी के चलते इस फिल्म के लिए अजय देवगन और इमरान हाशमी ने लिया था कम फीस |

2010 मे “बालाजी मोशन पिक्चर्स” के बैनर तले बनी सुपरहिट फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ जो मुंबई के अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स ‘हाजी मस्तान’ और ‘दाऊद इब्राहिम’ के जीवन पर आधारित है।

इस फिल्म का डायरेक्शन मिलन लुथरिया ने किया था और फिल्म मे अजय देवगन ने गैंगस्टर ‘हाजी मस्तान’ और इमरान हाशमी ने गैंगस्टर ‘दाऊद इब्राहिम’ का किरदार निभाया है।

डायरेक्टर मिलन लुथरिया ने एक इंटरव्यू में कहा की ” 2010 में आई सुपरहिट फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ में अभिनेता अजय देवगन और इमरान हाशमी कम बजट पर काम करने को तैयार हो गए थे, क्योंकि उस वक्त आर्थिक मंदी चल रही थी”।
मिलन ने पुरानी बातों को याद करते हुए कहा “उस साल अप्रैल में अचानक से मुझे एक स्टोरी का आइडिया मिला। कहानी अधूरी, लेकिन काफी दिलचस्प थी और मैंने तुरंत बाद फिल्म को साइन कर लिया। मंदी जारी रही और इस मल्टी-स्टारर फिल्म पर काम शुरू करने से पहले इसके बजट पर कई बार बात की गई।

मिलन फिल्म में अजय और इमरान को चाहते थे और अपने इस सोच को सच्चाई में बदलने के लिए उन्होंने उचित कदम उठाएं।
मिलन ने बताया कि “मंदी की दशा और बिगड़ गई। मुझे अजय व इमरान दोनों से अनुरोध करना पड़ा कि वे बैक एंड प्रॉफिट शेयर के बदले अपनी फीस में कुछ कटौती कर लें”।

मिलन ने आगे कहा, ‘मैं केवल एक शर्त पर इस सोच के साथ आगे बढ़ने पर सहमत हुआ कि मेरी फीस भी आनुपातिक रूप से काटी जाएगी, नहीं तो मेरे लिए एक्टर्स से इस बारे में बात करना गलत होगा”।

इस गैंगस्टर ड्रामा फिल्म में अजय, इमरान, के साथ कंगना रनौत, रणदीप हुड्डा और प्राची देसाई जैसे कलाकार मुख्य किरदारों में थे। यह फिल्म 30 जुलाई, 2010 को रिलीज हुई थी।।

Share Now

Related posts

Leave a Comment