सोनू सूद लिख रहे है अपनी पहली किताब, बयां करेंगे प्रवासी मजदूरों का दर्द और चुनौतियों की कहानी |

भारत ही नहीं पूरा विश्व  इस समय कोरोना जैसी महामारी से परेशान है। हर देश इस महामारी में विषम परिस्थितियों से जूझ रहा है और अगर बात भारत की की जाए तो इस महामारी में सबसे ज्यादा दुर्गति किसी की हुई है तो वह भारत का गरीब श्रमिक (मजदूर) तबका है, जो दो वक्त की रोटी के लिए कभी अपने परिवार के साथ तो कभी अपने परिवार को छोड़कर अपने गांव से महानगर में काम करने की तलाश में आते हैं।
कोरोना महामारी के चलते अचानक से हुए लाँकडाउन में इन श्रमिकों के पास ना काम था, ना रहने को घर, ना खाना खाने को दो वक्त की रोटी। इन  बेसहारा श्रमिकों ने पैदल ही भूखे-प्यासे अपने गांव घर की ओर रुख कर लिया, पर ऐसे समय में जब सरकार भी समझ नहीं पा रही थी, गरीबों की मदद कैसे की जाए तो बॉलीवुड के रील विलेन “सोनू सूद” रियल लाइफ हीरो बनकर आगे आए।
सोनू सूद ने अपने निजी खर्च पर इन गरीब श्रमिकों को पहले बसों से उनके घर पहुँचाना शुरू किया। और सोनू अब तक जो भी प्रवासी भारतीय कहीं देश-विदेश में फंसे हैं पूरी कोशिश कर रहे हैं उसे उसके घर तक पहुंचाने के लिए ।
पब्लिकेशन पेंग्विन रेंडम हाउस इंडिया की पब्लिशर मिली ऐश्वर्या ने एक ट्वीट करके जानकारी दी है कि “सोनू सूद अपने इसी अनुभव पर एक किताब लिखने की तैयारी कर रहे हैं और यह उनकी पहली किताब होगी”।
पोस्ट देखे:

मिली ने आगे बताया कि “अभी इस किताब का नाम तय नहीं हुआ है और यह किताब इस साल के अंत तक प्रकाशित होगी। इस किताब में लोगों की मदद करने और लोगों की यात्रा के भावनात्मक पहलुओं के साथ-साथ चुनौतीपूर्ण क्षणों का भी जिक्र होगा”।
पोस्ट देखे:

सोनू सूद ने कहा कि मैं भगवान का शुक्र अदा करता हूं कि मुझे उन श्रमिकों की मदद का जरिया बनाया भले ही मेरा दिल मुंबई में धड़कता है लेकिन मैं इस घटना के बाद महसूस करता हूं कि “मेरे अंदर का एक हिस्सा उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, असम, उत्तराखंड और अन्य कई राज्य में जीता है, जहां मेरे नए दोस्त बने हैं और मेरा गहरा संबंध बना है”।
सोनू ने आगे अपनी किताब की बात करते हुए कहा कि “मैं उत्साहित हूं,मैंने फैसला लिया है कि हमेशा के लिए मेरी आत्मा में बस चुकी इन कहानीयों और अनुभवों को मैं किताब मे दर्ज करूंगा और किताब के जरिए आप सबसे जुड़ने के लिए बेचैन हूं, मैं आप सब का समर्थन चाहता हूं और आप सभी को प्यार”।।
पोस्ट देखे:

Share Now

Related posts

Leave a Comment