“मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गाॅड” रिलीज से पहले हुईं बैन |

ऑनलाइन रिलीज होने वाली विवादित फिल्म ‘मुहम्मद: द मेसेंजर ऑफ गॉड”  पर अब महाराष्ट्र के राज्य गृहमंत्री अनिल देशमुख ने त्वरित पाबंदी लगा दी है और डॉन सिनेमा के पोर्टल को बंद करने का आदेश दिया है।
यह फिल्‍म 6th सेंचुरी पर बेस्‍ड है और इसकी कहानी पैगंबर मुहम्मद के बचपन के इर्द-गिर्द है। कहा जा रहा है कि ईरानी सिनेमा की यह अब तक की सबसे बड़े बजट की प्रॉडक्‍शन वाली फिल्‍म है।
फिल्म  का डायरेक्‍शन माजिद मजीदी ने किया है जिन्‍होंने इससे पहले ईशान खट्टर के साथ ‘बियॉन्‍ड द क्‍लाउड्स’ बनाई थी।
Trailer देखे:
 21 जुलाई को फिल्म रिलीज होने वाली थी, जिस दिन से फिल्म रिलीज होने का समाचार आया है तब ही से रजा अकेडमी ने इसका विरोध शुरू कर दिया था। अकेडमी के कुछ लोग डॉन सिनेमा के मालिक महमूद अली से इस मामले मे मिलकर आए थे। महमूद अली ने उनसे कहा कि “फिल्म का कॉपीराइट हमारे पास है लेकिन कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ये फिल्म दिखाई जा रही है, पहले आप उनसब को रोकिये फिर मैं भी रिलीज नहीं करूंगा”।
प्रतिबंध पर डोन सिनेमा के मालिक महमूद अली ने बताया कि “कमिश्नर ने उनको अपने कार्यालय बुलाया है, वहीं से वो माननीय गृहमंत्री जी से मिलने का समय मांगेंगे”।
महमूद अली ने आगे कहा कि “मेरी समझ में ये नहीं आ रहा कि जब इस सब्जेक्ट पर इससे पहले भी कई फिल्में बन चुकी है और पूरे विश्व में देखी और सराही गई हैं फिर मेरी फिल्म पर इतनी हाय तौबा क्यों? जबकि मैंने अकेडमी वालों से ये भी कहा था आप लोग एक बार फ़िल्म देख लें उसके बाद यदि कोई आपत्ति होती है तो मैं फिल्म नहीं रिलीज करूंगा”।
इसके आगे महमूद अली ने कहा कि “हम एक लोकतांत्रिक देश के निवासी हैं और मुझे देश के कानून पर पूरा भरोसा है और वह मेरे साथ न्याय करेगा”।
जब की शिकायतकर्ता की तरफ से कहा गया है कि “इस फिल्‍म की वजह से कानून व्यवस्था खराब हो सकती है”।
ऐसे में उन डिजिटल प्‍लैटफॉर्म्‍स को सस्‍पेंड करने के लिए कहा गया है, जिन पर यह फिल्‍म 21 जुलाई को रिलीज होनी है। इसके साथ ही अपील की गई है कि यूट्यूब, फेसबुक जैसे सभी प्‍लैटफॉर्म्‍स को इसे लेकर निर्देश जारी किए जाएं।
Share Now

Related posts

Leave a Comment