असम पुलिस ने 237 मवेशियों की तस्करी करते 10 ट्रकों को पकड़ा, 34 लोग गिरफ्तार

असम पुलिस ने 237 मवेशियों की तस्करी करते 10 ट्रकों को पकड़ा, 34 लोग गिरफ्तार


असम पुलिस ने बुधवार को बिश्वनाथ जिले में अवैध रूप से कुल 237 मवेशी को ले जा रहे 10 ट्रकों को जब्त किया और 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हवाना, गोहपुर और हेलेम इलाके में 6 मवेशियों से लदे ट्रकों को जब्त किया गया और बाद में जिनजिया इलाके में चार और ट्रकों को जब्त किया गया।

खुफिया सूचनाओं के आधार पर, बिश्वनाथ जिला पुलिस ने पशु तस्करों को पकड़ने के लिए एक ऑपरेशन शुरू किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, ‘हमने ट्रकों से 237 मवेशी बरामद किए हैं। हमारी पुलिस टीमों ने ट्रक ड्राइवरों सहित कुल 34 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।’

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब्त किए गए ट्रक नागांव, मोरीगांव जिले की ओर जा रहे थे। दूसरी ओर, दक्षिण सालमारा माणकचर जिला पुलिस ने भी 10 मवेशियों के सिर के साथ चार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया, जब वे ब्रह्मपुत्र नदी के माध्यम से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

तस्करों ने बांग्लादेश में मवेशियों को ले जाने के लिए विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल किया है। एक तकनीक में, मवेशियों को दोनों तरफ एक केले के तने से बांध दिया जाता है और ब्रह्मपुत्र नदी में बहा दिया जाता है। नदी की धाराएं उन्हें गंतव्य तक ले जाती हैं।

दक्षिण सालमारा माणकचर जिला पुलिस ने ब्रह्मपुत्र नदी से कुछ मवेशियों को भी बरामद किया था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment