प्यारे मियां की संपत्ति पर चला बुल्डोजर, नशे में धुत करके नाबालिग लड़कियों से बलात्कार का है आरोप।

मध्य प्रदेश में नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म मामले में आरोपी प्यारे मियां के मैरिज हॉल पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है। उसकी संपति को जमींदोज कर दिया गया है। आरोपी प्यारे मियां का यह हॉल भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र में स्थित था। फिलहाल प्यारे मियां फरार है। प्यारे मियां पर इनामी राशि बढ़ाकर 30 हजार रुपये कर दी गई है। इससे पहले यह राशि दस हजार रुपये की थी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्यारे मियां पर कार्रवाई करते हुए उसे आवंटित दो सरकारी आवास खाली करने और अधिमान्यता निरस्त करने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम शिवराज ने कहा है कि प्यारे मियां पत्रकारिता के नाम पर गलत और अनैतिक कार्यों में संलिप्त थे. ऐसे लोग पत्रकारिता को बदनाम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रदेश में कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले पूरी मानवता के दुश्मन हैं, मैं उन्हें छोडूंगा नहीं। अपराध में संलिप्त सफेदपोशों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। भोपाल में नाबालिग बेटियों के साथ अपराध करने वाला जघन्य अपराधी है, जहां कहीं भी हो उसे ढूंढ कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। प्रदेश में अभियान चलाकर आदतन अपराधियों, माफियाओं, अतिक्रमणकारियों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों और चिटफंड धोखेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।’

बता दें, शनिवार-रविवार की दरमियानी रात राजधानी भोपाल में पुलिस को नशे की हालत में घूम रही 5 नाबालिग लड़कियां मिली थीं। इनसे पूछताछ करने पर यौन शोषण मामले का खुलासा हुआ। पढ़े पूरी खबर यहाँ |

भोपाल पुलिस ने रविवार शाम को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार तड़के 3 बजे, रातीबड़ थाना क्षेत्र में 5 नाबालिग लड़कियां घूमती मिलीं। सभी नशे में धुत थीं।

रात्रि गश्त पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनकी हालत देखकर उन्हें चाइल्ड लाइन भेजा। रविवार को जब लड़कियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे शाहपुरा इलाके के एक फ्लैट में बर्थडे पार्टी में गई थीं। यहां पर प्यारे मियां नाम के एक शख्स ने एक नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण भी किया था।

पूछताछ के दौरान पता चला कि उन नाबालिग लड़कियों को पहले भी पार्टी के बहाने कई बार फ्लैट पर बुलाया गया है। प्यारे मियां उनका यौन शोषण करता रहा है. लड़कियों के मुताबिक प्यारे मियां ने पार्टी के बहाने उनके साथ कई बार दुष्कर्म किया और बदले में रुपये भी दिए हैं।

नाबालिग लड़कियों ने बताया कि स्वीटी विश्वकर्मा नाम की एक महिला इस तरह के काम में प्यारे मियां का साथ देती थी. प्यारे मियां नाम का यह आरोपी भोपाल का स्थानीय पत्रकार बताया जा रहा है।

पुलिस ने नाबालिग लड़कियों के बयान के आधार पर रातीबड़ थाने में प्यारे मियां और स्वीटी विश्वकर्मा के खिलाफ धारा 366 (ए), 376(2), 120(बी) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में एक आरोपी स्वीटी को हिरासत में लिया गया है. जबकि फरार आरोपी प्यारे मियां की तलाश की जा रही है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment