यूपी में 10 से 13 जुलाई तक लॉकडाउन लागू |

यूपी में 10 से 13 जुलाई तक लॉकडाउन लागू |


उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार 10 जुलाई रात 10 से 13 जुलाई को सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने कोरोनावायरस के फैलने की श्रृंखला में कटौती करने के लिए लॉकडाउन को फिर से लागू कर दिया है।

लॉकडाउन के दौरान, शुक्रवार सुबह 10 बजे से, सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार, हाट, मंडियां और कार्यालय बंद रहेंगे। हालांकि, आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। ट्रेन सेवाएं भी बे-रोकटोक जारी रहेंगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी अधिसूचना में कहा है कि सभी आवश्यक और चिकित्सा सेवाएं लॉकडाउन के दौरान सामान्य रूप से काम करती रहेंगी और इन सेवाओं में शामिल लोगों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा डोर-स्टेप डिलीवरी सेवाओं में शामिल लोगों के आवागमन पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान सभी सरकारी परियोजनाओं और ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माण कार्य के लिए निर्माण कार्य की अनुमति दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 31,156 COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं। यूपी में कुल मामलों में से, 20,331 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं, जिससे राज्य में 9,980 सक्रिय मामले सामने आए हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment