नशा मुक्त भारत एवं कोविड 19 पर काशियना फाउंडेशन द्वारा आयोजित विशेष परिचर्चा सफलता पूर्वक सम्पन्न |

कल मंगलवार को साक्षर इंडिया फॉउंडेशन व काशियाना फॉउंडेशन द्वारा आयोजित नशामुक्त भारत व कोविड 19 पर जीवधिपुर स्तिथ कार्यालय पर परिचर्चा हुई।
कार्यक्रम के मुख्यतिथि विश्वनाथ मंदिर के मुख्य अर्चक श्रीकांत महराज जी,डॉ उत्तम ओझा जी ( दिव्यांग बन्दू ) डॉ सुनील मिश्रा जी, ( संयोजक, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ भाजपा काशी क्षेत्र ), सुमित सिंह ( सदस्य, राष्ट्रीय नशामुक्ति व पुनर्वास समिति, भारत सरकार ) उपस्तिथ रहें।
कार्यक्रम के दौरान श्रीकांत मजराज जी ने कहा कि हमारे सनातन धर्म में ही नशा को अकल्याण कारी बताया गया है, व काशी पूरे विश्व भर में प्रख्यात है आज के इस आयोजन से हमारा संकल्प होगा कि काशी ही नही अपितु पूरा भारत नशामुक्त बने।
डॉ सुनील मिश्र जी ने कहा कि सामाजिक जीवन में हम सबको उसी ऊर्जा से कार्य करना चाहिये जिस ऊर्जा से हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री जी कर रहें हैं, नशामुक्त भारत का स्वप्न माननीय प्रधानमंत्री जी ने अपने मन की बात में कही है व हम उनके इस स्वप्न को पूर्ण करने के लिये तैयार हैं।
इस मौके पर सुमित सिंह ने बताया कि आज पूरा विश्व वैश्विक महामारी से जूझ रहा है भारत में अब अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है। जिसमें हमें माश्क, सेनेटाइजर व समाजिक दूरी का ध्यान रखतें हुए एक योद्धा की तरह समाजिक कार्य करना चाहिए। जैसा हम सबको ज्ञात हो कि नशामुक्ति से ही भारत विश्वगुरु बनेगा। आज प्रधानमंत्री जी ने हम सबको आत्मनिर्भर भारत की बात कही है व नशा आतनिर्भरता में बाधक है।

डॉ उत्तम ओझा जी ने कहा कि आज भारत को विश्व गुरु बनाना होगा तो सर्व प्रथम देश को नशामुक्त करना ही होगा व इस प्रयास में काशियाना फाउंडेशन विगत पाँच वर्सो से प्रयासरत है। हम इस अभियान में सदैव साथ रहेंगे।

कार्यक्रम का संचालन विशाल केशरी जी ने व धन्यवाद अनूप जी ने किया।
कार्यक्रम में प्रवीण तिवारी ( सदस्य, काशियाना फॉउंडेशन ) उपस्थित रहे।

Share Now

Related posts

Leave a Comment