नेपाल भाग सकता है कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी विकास दूबे, सीमा पर अलर्ट

नेपाल भाग सकता है कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी विकास दूबे, सीमा पर अलर्ट


कानपुर में जघन्य हत्या के बाद मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे के नेपाल भागने की फिराक़ में है। इन आशंकाओं के चलते भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है।

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में गौरीफंटा थाना इलाक़े में सीमा पर सभी सुरक्षा एजेंसियों को भी चौकन्ना कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक़ विकास दूबे की वायरल फोटो को भी सीमा पर भेजा जा चुका है। साथ ही भारत की नेपाल से लगने वाली सीमाओं को पूरी तरह से सील पैक कर दिया गया हैं।

आपको बता दें कि इस जघन्य घटना के बाद पुलिस की तक़रीबन 20 टीमें लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी के रिश्तेदार और जानकारों के यहां भी दबिश दी। साथ ही इन सभी से पूछताछ भी की जा रही है।

फिलहाल पुलिस ने पूछताछ और फोन कॉल डिटेल के आधार पर तक़रीबन 1 दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। लेकिन चौंकाने वाली बात तो ये कि विकास की पिछले 24 घंटों की कॉल डिटेल में कुछ पुलिसकर्मियों का भी नंबर आया है। पुलिस टीम ये भी तफ्तीश कर रही कि क्या विकास दूबे को पुलिस रेड की जानकारी किसी पुलिसवाले ने ही दी या फिर आरोपी का मुखबिर कोई और था? लेकिन अगर ऐसा साबित होता है तो मामले में जांच की गाज कुछ पुलिसवालों पर निश्चिततौर पर गिरेगी।

सूत्रों के मुताबिक ऐसी जानकारी मिल रही है कि चौबेपुर थाने के ही एक पुलिसकर्मी ने विकास को पुलिस रेड के लिये इत्तला किया। फिलहाल शक की सुई दारोगा, सिपाही और होमगार्ड इन तीन पर आ टिक़ी है। तीनों से फोन कॉल डिटेल के आधार पर पूछताछ चल रही है। फिलहाल और भी कई पुलिस कर्मी संदेह के घेरे में हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment