सोनू के बाद अब उदित नारायण ने किया खुलासा, कहा 22 साल जिया हूँ धमकियों में, आत्महत्या तक का आया ख़याल

सोनू के बाद अब उदित नारायण ने किया खुलासा, कहा 22 साल जिया हूँ धमकियों में, आत्महत्या तक का आया ख़याल


सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद कई सेलेब्स ने अपने दिल की बातें सोशल मीडिया पर शेयर की है। डिप्रेशन को लेकर सोशल मीडिया पर सेलेब्स से लेकर फैंस तक सभी खूब चर्चा कर रहे हैं ।

पांच बार फिल्मफेयर अवार्ड और दो बार पद्मभूषण अवॉर्ड से नवाज़े जा चुके और 40 भाषाओं में गाना गाने वाले बाॅलीवुड के सुपरहिट सिंगर उदित नारायण ने भी अब एक बड़ा खुलासा किया है।

उदित नारायण ने बताया कि “वह 22 साल तक धमकियां झेलते रहे हैं, जिससे कि वह डिप्रेशन में रहे। इस बीच कई बार ऐसा भी हुआ जब उन्हें आत्महत्या करने का खयाल आया”।

5 जुलाई को उदित नारायण के फिल्म इंडस्ट्री में 40 साल पूरे हो गए हैं। 1980 में इस तारीख पर पहली बार फिल्म उन्नीस बीस आई थी, जिसमें राजेश रोशन का संगीत था। उदित नारायण ने अपना पहला गाना मोहम्मद रफी के साथ गया था।

एक इंटरव्यू में अपने पुराने दिनों को याद कर उदित नारायण कहते हैं कि “एक छोटे से गांव के किसान का बेटा अपने गायक बनने के सपनों को लेकर मुंबई पहुंच तो गया पर टैलेंट होने के बावजूद भी काम पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा । कई संगीतकारों से मनुहार करने के बाद मुझे अपना पहला काम मिला।

फिर 1998 में कयामत से कयामत तक फिल्म आई और फिर मैंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा”।

उदित नारायण ने बताया कि “फिल्म कुछ कुछ होता है के बाद एक अलग स्ट्रगल जीवन में शुरू हुआ। मुझे धमकियों भरे कॉल्सस आ रहे थे, मुझे कहा जा रहा था कि बहुत हवा में उड़ने लगे हो। इस बीच मुझपर दबाब बनाया गया कि काम छोड़ दो”।

आगे उदित नारायण कहते हैं कि “एक ग्रुप था जिसने मेरे नाम की सुपारी दे रखी थी, वह लोग नहीं चाहते थे कि मैं इंडस्ट्री में काम करूं। वह इंसिक्योर थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने मेरी बहुत मदद की”।

उदित नारायण ने आगे बताया कि “एक बार तो ऐसा भी हुआ जब कुछ लोग लखनऊ से मेरे नाम की सुपारी लेकर निकल पड़े थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें धर लिया। ऐसा ही एक बार फिर हुआ, जब मुझ पर हमला किया जाने वाला था। साल 1998 से लेकर 2019 तक मैं इसी डर में जीता रहा। कुछ कुछ महीनों में धमकी भरे फोन आते ही रहते थे। गाली गलौज तो आम ही होती थी उसमें जान से मारने तक की धमकी दी जाती थी।’

अपनी जिंदगी के इतने कड़वे अनुभव और संघर्षों के बाद भी अपने चेहरे पर वही खुबसूरत मुस्कान बिखेरते हुए उदित नारायण जी कहते हैं, फिल्म इंडस्ट्री ने 40 साल मुझे बहुत प्यार दिया है मैं उसका शुक्रगुजार हूं। मैंने अपनी जिंदगी की तकलीफों, संघर्षों और धमकियों से यही सीखा है कि आपकी मंजिल जितनी बड़ी होगी, आपके सामने अड़चनें भी उतनी बड़ी आएंगी। उनसे घबराना नहीं है ,डटे रहना है”।

सिंगर उदित नारायण के इस खुलासे के बाद से ही फैंस सोशल मीडिया पर उदित नारायण के लिए कमेंट कर रहे हैं।

कई फैंस हैरानी जता रहे हैं कि “चकाचौंध वाली इस इंडस्ट्री के अंदर कितना तनावपूर्ण माहौल है,।

कुछ फैंस ने कहा कि” अच्छा है अब ये मामले खुलकर सामने आ रहे हैं”।

एक फैन ने कहा “हम कितने महत्वपूर्ण लोगों को खो सकते थे इस बीच, शुक्र है भगवान का”।

तो एक अन्य फैन ने कहा “डिप्रेशन से लड़ो और ऐसे लोगों का सामना करो”।

Share Now

Related posts

Leave a Comment