मुंबई के ताजमहल और ताज लैंड्स एंड होटल को पाकिस्तान से मिली बम से उड़ाने की धमकी । पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

मुंबई के ताजमहल और ताज लैंड्स एंड होटल को पाकिस्तान से मिली बम से उड़ाने की धमकी । पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा


मुंबई के ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

महाराष्ट्र में मुंबई शहर के कोलाबा में स्थित ताज महल पैलेस होटल और मुंबई के ही बांद्रा में ताज लैंड्स होटल में सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि को पाकिस्तान से आतंकी हमले की फोन पर धमकी मिली है। फोन करने वाले ने खुद को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकी संगठन का सदस्य बताते हुए मुंबई के दो होटलों को उड़ाने की धमकी दी है। पाकिस्तान के धमकी भरे कॉल के बाद होटलों में और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ताजमहल पैलेस होटल के कर्मचारियों को सुबह लगभग 12:30 बजे पहली कॉल मिली। कॉल एक पाकिस्तानी नंबर से था। फोन करने वाले ने खुद को लश्कर-ए-तैयबा का बताया और कहा कि होटल पर उनके सदस्यों द्वारा हमला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ताजमहल पैलेस और ताज लैंड्स एंड होटल को उड़ा दिया जाएगा जैसा की नवंबर 2008 में हुआ था।

दूसरी कॉल बांद्रा के ताज लैंड्स एंड होटल में कर्मचारियों को मिला। पाकिस्तान से कॉल करने वाले ने होटल को इसी तरह से उड़ाने की धमकी दी। दोनों कॉल एक ही नंबर से प्राप्त हुए थे।

हालांकि कोरोना वायरस-प्रेरित लॉकडाउन के कारण होटल संचालन के लिए बंद हैं। मुंबई पुलिस ने होटलों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है और क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं।

कॉल की आगे की जांच के लिए साइबर सेल को शामिल किया गया है और कॉल के स्थान की जांच के लिए दूरसंचार विभागों की मदद ली जा रही है।

कराची में एक दिन पहले ही पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर कॉल किए गए थे और सोमवार को चार आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी और चार आतंकी मारे गए थे।

Share Now

Related posts

Leave a Comment