विशाखापत्तनम में फिर से गैस रिसाव, दो लोगों की मौत

विशाखापत्तनम में फिर से गैस रिसाव, दो लोगों की मौत


कुरनूल में अमोनिया गैस रिसाव के कारण एक श्रमिक की मौत के दो दिन बाद, आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के साइनेर लाइफ साइंसेज में एक और गैस रिसाव की घटना सामने आई है। दवा कंपनी में गैस रिसाव के बाद कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है। वे दोनों रिसाव स्थल पर मौजूद थे।

विशाखापत्तनम में जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी, परवाड़ा, के साइनेर लाइफ साइंसेज कंपनी में बेंज़िमिडाज़ोल गैस लीक हो गई। मंगलवार की तड़के गैस रिसाव से अफरा तफरी मच गई। सेलर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में गैस रिसाव की घटना में चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीमारों को विशाखापत्तनम के आर.के. अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा। इलाज़ के दौरान दो लोगो के दम तोड़ने की खबर है।

स्थिति अब नियंत्रण में बताई जा रही है। बेंज़िमिडाज़ोल गैस, जो कि स्टाइरीन की तुलना में बहुत अधिक खतरनाक नहीं थी, कहीं और नहीं फैली है।

परवाड़ा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर उदय कुमार ने एक समाचार एजेंसी के हवाले से लिखा है, “अभी नियंत्रण में है। जिन दो लोगों की मौत हुई है, वे श्रमिक थे और रिसाव स्थल पर मौजूद थे। गैस कहीं और नहीं फैली है।”

अभी दो दिन पहले, आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में एसपीवाई एग्रो इंडस्ट्रीज में अमोनिया गैस रिसाव की घटना के बाद कम से कम एक श्रमिक की मौत हो गई और तीन अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment