1 जुलाई से फरीदाबाद और गुरुग्राम में सशर्त फिर से खुलेंगे शॉपिंग मॉल। पढ़े पूरी खबर

1 जुलाई से फरीदाबाद और गुरुग्राम में सशर्त फिर से खुलेंगे शॉपिंग मॉल


लॉकडाउन के समय से ही लगभग तीन महीने से बंद मॉल गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में 1 जुलाई से फिर से खोलने के लिए तैयार हैं। ये घोषणा रविवार को हरियाणा सरकार ने की है कि सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के बाद, 1 जुलाई से गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में शॉपिंग मॉल फिर से खुलेंगे।

एक आदेश में, हरियाणा सरकार ने कहा है कि “राज्य सरकार ने इन जिलों में बड़ी संख्या में COVID -19 संक्रमित मामलों के कारण गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में शॉपिंग मॉल खोलने पर रोक लगा दी थी, जबकि अन्य सभी नगरपालिकाओं में, उनके खोलने की अनुमति दे दी गई थी। अब केंद्र सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के बाद, इन दो जिलों यानी गुरुग्राम और फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

हरियाणा सरकार ने कहा कि 65 वर्ष से अधिक आयु के लोग और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे, सह-रुग्णता वाले व्यक्तियों और गर्भवती महिलाओं को शॉपिंग मॉल में जाने की अनुमति नहीं होगी।

गृह मंत्रालय ने पहले कहा था कि शॉपिंग मॉल के साथ-साथ होटल, रेस्तरां और अन्य आतिथ्य सेवाएं 8 जून से निर्धारित मानदंडों के अनुसार खोलने की अनुमति दी जाएगी।

हालाँकि, ये सारी सुविधाओं का संचालन राज्यों में प्राधिकरणों द्वारा निर्दिष्ट कंटनमेंट ज़ोन के अंदर फिलहाल फिर से शुरू नहीं की जा सकती हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment