सुशांत सिंह की आत्महत्या को हत्या साबित करते चौंकाने वाले 7 फैक्ट्स | जानें क्यों ज़रूरी है CBI जांच | वीडियो देखें

रविवार की वह सुबह सुशांत के फैंस और पूरे देश के लिए सदमें जैसी थी, जिस दिन बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह के मौत की खबर आयी थी, पता चला था कि सुशांत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगा कर आत्महत्या की, मगर उनके करीबी दोस्त, रिश्तेदार और उनके चाहनेवाले, उनके फैंस मानने को तैयार नहीं हैं की सुशांत जैसा व्यक्ति आत्महत्या कर सकता है।

सुशांत की उपलब्धियों की बात करें तो ३४ साल की छोटी सी जर्नी में सुशांत बहुत कुछ हासिल कर चुके थे। बिहार के एक छोटे से कस्बे से आने वाले सुशांत ने २२ साल की उम्र में इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था। दैनिक धारावाहिक “किस देश में है मेरा दिल” से अपनी जर्नी की शुरुवात करने वाले अभिनेता सुशांत सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी के बायोपिक जैसी बड़ी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी। सुशांत सिंह ने अपने करियर में बहुत सारे हिट धारावाहिक और फ़िल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन किया।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि सुशांत इंजीनियरिंग की एंट्रेंस एग्जाम में 7th रैंक होल्डर रह चुके हैं। उनके पास स्टैनफोर्ड की स्कॉलरशिप भी है। सुशांत एक अच्छे विचारक और जिज्ञासु व्यक्ति थे, वे दूसरों को जिंदगी जीने के लिए प्रोत्शाहित किया करते थे। चेहरे पर हमेशा प्यारी सी मुस्कान रखने वाले बॉलीवुड के जाने माने हस्ती, सुशांत सिंह के मौत की खबर पुरे देश के लिए बेहद ही दुखद है।

पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया कि सुशांत ने आत्महत्या की है। सुशांत की मौत के तथ्यों की पुष्टि करने के लिए जारी की गई डॉक्टरों की टीम ने भी इसे आत्महत्या घोषित किया है। मगर अभी तक सुशांत की मौत की अटकले ख़त्म नहीं हुई हैं। सुशांत की आत्महत्या की खबर को झुठलाने वाले उनके फैंस बेहद उत्सुकता से जानना चाहते हैं कि आखिर किस डिप्रेशन में आकर सुशांत ने ख़ुदकुशी करने जैसा कदम उठाया होगा। विचार करने योग्य Facts, सुशांत के फैंस आये दिन दुनिया के सामने रखते जा रहे हैं। जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं….

Fact 1.
सुशांत की मौत के बाद से बॉलीवुड में नेपोटिस्म बनाम टैलेंट की जंग चल रही है। बॉलीवुड के बड़े बड़े प्रोडूसर डायरेक्टर्स पर आरोप है कि उन्होंने मिलकर सुशांत को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। जिसकी एक वजह यह बताई जा रही है कि सुशांत से एक साथ सात फ़िल्में छीन ली गई और बड़े बड़े बैनर्स ने सुशांत को बैन भी कर दिया था। इसकी पुष्टि KRK ने की अपने ट्वीटर हैंडल के जरिये फरवरी में ही ट्वीट के जरिये की थी।

किसी उभरते हुए अभिनेता से एक साथ सात फिल्मे वापस ले लेना और उन्हें बैन कर देना , उस अभिनेता के मानसिक संतुलन पर क्या प्रभाव डाल सकता है इसका अंदाजा आप खुद भी लगा सकते हैं।

Fact 2 .
बॉलीवुड के प्रोडूसर डायरेक्टर महेश भट्ट ने सुशांत के निधन के बाद बयान देते हुए कहा था कि वे जानते थे की सुशांत आत्महत्या कर सकता है। उनके अनुसार सुशांत परवीन बॉबी के राह पर चल चुके थे। चौकाने वाली बात यह है कि महेश भट्ट जैसे अनुभवी व्यक्ति ने सब कुछ जानते हुए भी सुशांत की प्रेमिका और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सुशांत से अलग होने की राय दी। इसका खुलासा तब हुआ जब महेश भट्ट के एसोसिएट ने सुशांत की मौत के बाद अपने बयान में इस बात की पुष्टि की।

महेश भट्ट का रिया चक्रवर्ती को सलाह देना तब तक जायज लग रहा था जब तक रिया और महेश के बीच की अति नज़दीकियों वाली फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल नहीं हुईं थी। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने अपने इंस्टाग्राम में महेश भट्ट के साथ कुछ cozy फोटोज़ शेयर करते हुए कैप्शन में महेश भट्ट को ” माय बुड्ढा” लिखा था। महेश और रिया की ये तस्वीरें उनके रिलेशन के बारे में काफी कुछ बयां करती हैं।

डिप्रेशन के शिकार व्यक्ति से उसके प्रेमिका को दूर करना कहीं से भी अच्छा सुझाव प्रतीत नहीं होता। तो फिर महेश भट्ट ने क्यों रिया चक्रवर्ती को सुशांत से दूर हो जाने का सुझाव दिया।

Fact 3 .
अभिनेत्री पायल रोहतगी ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में पायल इस बात पर जोर दे रही हैं कि सोशल मीडिया पर सुशांत की आत्महत्या को मर्डर बताने की जो बात कही जा रही है वह सच हो सकती है। पायल का कहना है कि “सुशांत जिस मनोचिकित्सक (psychologists) के पास अपना इलाज करवा रहे थे, पायल भी उसी डॉक्टर से अपना इलाज करवा चुकी हैं।”

पायल की मानें तो “डॉ करसी चावडा जो की सुशांत के डॉक्टर रह चुके हैं, वह एक नकली डॉक्टर हैं। वह मरीजों को बाइपोलर डिसऑर्डर ( Bipolar Disorder) का diagnosed करवा के महंगी दवाइयां देते हैं, जिससे पेंशन्ट और ज़्यादा  डिप्रेशन में चला जाता है। “पायल के मुताबिक डॉक्टर चावड़ा यह सब अपनी रोजी-रोटी चलाने के लिए करते है। फ़िल्मी स्टार्स को अपना क्लाइंट बता कर वे मोटी रक्कम कमाते हैं। पायल अपने वीडियो में आगे कहती हैं कि “डॉक्टर चावड़ा, महेश भट्ट के बैचमेट हैं और उनमें गहरी दोस्ती है।”

रिया चक्रवर्ती ने पुलिस को दिए बयान में इस बात की पुष्टि की थी कि जब सुशांत डिप्रेशन में जाने लगे थे, परेशान होने लगे थे, तो वो ही सुशांत को डॉक्टर करसी चावड़ा के पास इलाज के लिए ले गई थी और उनका ख्याल रख रही थी।”

महेश भट्ट और रिया के बीच की नजदीकियां, महेश भट्ट का रिया को सुशांत से अलग हो जाने का सुझाव देना, महेश भट्ट और डॉक्टर करसी चावड़ा की गहरी दोस्ती होना, डॉक्टर करसी की असलियत जानते हुए भी रिया का सुशांत को इलाज के लिए डॉक्टर करसी चावड़ा के पास ले जाना, अच्छा सन्देश नहीं देता।

Fact 4.
सुशांत की मौत के बाद कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल के जरिये तीन वीडियो शेयर की थीं। कंगना ने इन वीडियो में दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत को बॉलीवुड माफियाओं ने फिल्म इंडस्ट्री से बायकाट करना शुरू कर दिया था। इससे जुडी जानकारी भी उन्होंने वीडियो में शेयर की।

कंगना रनौत ने अपने तीसरे वीडियो में एविडन्स के जरिये खुलासा किया कि कैसे बॉलीवुड माफिया ने अपने कुछ पाले हुए मीडिया चमचों से सुशांत के बारे में गंदी अफवाहें फैलाने शुरू कर दी थी। कंगना ने अपने तीनो ही वीडियो के जरिये काफी स्ट्रांग मैसेज पहुचाने की कोशिश की है।

अगर एक पल को मान भी लिया जाये कि सुशांत ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या की हो तो भी अगर कोई इस कदर किसी को प्रेसराईज कर डिप्रेशन का शिकार बना दे और सुसाइड करने पर मजबूर कर दे तो यह सुसाइड होगा या प्लांड मर्डर ।

Fact 5.
सुशांत मौत से 2 घंटे पहले घर से बाहर गए थे, जहां उन्होंने कुछ लोगों से बातचीत भी की थी और वह काफी ज्यादा खुश भी नजर आ रहे थे और उन्होंने कहा था कि “आज बहुत गर्मी है।”
फॉरेंसिक रिपोर्ट की मानें तो पुलिस को पूरे कमरे और बेडशीट पर सुशांत का कोई भी फिंगरप्रिंट्स नहीं मिला है सिवाय लेफ्ट हाथ के अंगूठे और छोटी ऊँगली के। लेकिन वहीं लोगों का यह भी कहना है कि सुशांत लेफ्टी नहीं थे तो ऐसे में सुशांत ने सुसाइड कैसे किया होगा??

Fact 6.
सुशांत की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी जिसमें उनके एक तरफ हरे रंग का कपड़ा पड़ा है, क्या आपको लगता है कि एक २ फिट के कपड़े से गले पर इतने गहरे निशान बन सकते हैं ???
सुशांत इतना fit था कि वह खुद की body weight lift कर सकता था तो क्या सुशांत ने इस दर्द को रोकने की कोशिश नहीं की होगी जो आत्महत्या करने पर hanging से होती है???
और साथ ही साथ ये भी कहा जा रहा है कि जब कोई अपने आप को हैंग करता है तो उसकी जीभ बाहर आ जाती है और आँखें बड़ी हो जाती है लेकिन सुशांत के केस में ऐसा कुछ नहीं हुआ!!

एक बात और सामने आ रही है कि सुशांत के घर की डुप्लीकेट चाभी गायब है, नहीं मिल रहीं हैं।

Fact 7.

यूट्यूब पर एक गेमर राजू विरानी जिन्होंने सुशांत सिंह की मौत पर एक नया खुलासा किया है!!

राजू विरानी सुशांत के फैन है और उन्हें पता था कि सुशांत प्ले स्टेशन पर काफी गेम खेला करते थे।

राजू कहते हैं कि “सुशांत की मौत की खबर के बाद मैं भी उदास था, मुझे पता था कि सुशांत सिंह प्ले स्टेशन पर गेम खेला करते हैं और सुशांत को प्ले स्टेशन पर गेम खेलना बहुत पसंद था तो ऐसे ही दिल में ख्याल आया कि क्यों ना प्ले स्टेशन पर मैं सुशांत की प्रोफाइल और PSNआईडी चेक करू”।

राजू कहते हैं कि “मैंने सुशांत की Psn आईडी से उनकी ओरिजिनल प्रोफाइल ओपन की और यह प्रोफाइल ऑफिसियल ऐप प्ले स्टेशन से कनेक्ट होती है, यहां पर जो भी रिकॉर्ड दिखाई जाते हैं वह सच होते हैं कुछ भी झूठ रिकार्ड नहीं होता है”।

राजू कहते हैं कि “जब मैंने सुशांत की प्रोफाइल देखी तो मैं हैरान रह गया क्योंकि जब भी हम कोई गेम खेलते हैं और उस गेम के अंदर ट्राफीज़ होती हैं और जब हम गेम अचिव करते हैं तो वह ट्राफी अपने आप अनलॉक हो जाती है और उस ट्राफी में डेट एंड टाइम रिकॉर्ड हो जाता है कि इस डेट को और इस टाइम पर आपने यह ट्राफी अनलॉक की है”।

राजू कहते हैं कि “सुशांत सिंह प्ले स्टेशन से बहुत सारी गेम खेलते थे पर हैरान करने वाली बात यह है कि सुशांत ने प्ले स्टेशन पर Call Of Duty: Morden Warfare लास्ट गेम खेला है और इस गेम को concentration के साथ खेला जाता है, यह गेम सुशांत 14 जून की सुबह (यानी कि जिस दिन सुशांत की मौत हुई) 9:35 बजे खेल रहे थे  वहीँ न्यूज़ में बताया गया है कि सुबह 9:30 बजे उन्होंने जूस मांग कर पिया और उसके पहले 9:25 पर जो गेम सुशांत खेल रहे थे उस गेम को अचीव कर उन्होंने ट्राफी भी अनलॉक की थी”।

विडियो के अंत में राजू कहते हैं कि “क्या आप लोगों को नहीं लगता कि, हैरान करने वाली बात यही है कि जो इंसान डिप्रेशन में है वह एक गेम को considerately कैसे खेल सकता है??
और खेल ही नहीं रहा गेम अचीव करके ट्राफी भी अनलॉक कर रहा है और जूस पी रहा है, गेम Enjoy कर रहा है!!
कैसे मान सकते है कि वो डिप्रेशन में होगा और कुछ देर बाद जाकर वह सुसाइड कर लेगा ????

 

वैसे तो सोशल मीडिया पर बहुत सारी कहानियां और घूम रही है पर
ऐसे में यह बातें कहीं ना कहीं एक दूसरे से जुड़ती हुई नजर आ रही है जिन पर गौर करने की ज़रूरत है।

अब इन सारे सवालों का जवाब या तो CBI दे सकती है!!
या फिर स्वर्ग में बैठा सुशांत ही बता सकता है कि उसके साथ हुआ क्या ??????

वीडियो देखिये :-

Share Now

Related posts

Leave a Comment