कोरोना वायरस से हुए नुक्सान से उबरने के क्रम में “गूगल” का बड़ा कदम | “गूगल पे” के ज़रिये भारतीयों को देगा लोन

अमेरिकी टेक कंपनी Google ने कहा है कि भारत के लाखों मर्चेंट्स को लोन देगी। ये सर्विस कंपनी इसी साल से शुरू करने जा रही है और ये Google Pay के जरिए किया जाएगा।

Google Pay कंपनी का पेमेंट ऐप है जो भारत में काफी पॉपुलर है। कोरोना वायरस को लेकर छोटे बिजनेस को काफी नुकसान हुआ है और गूगल इन छोटे बिजनेस को लोन देना चाहता है।

गूगल ने कहा है कि कंपनी Google Pay for Business ऐप को जरिए क्रेडिट देने के लिए फिनांशियल इंस्टिट्यूट्स और बैक्स के साथ काम कर रही है। भारत में कंपनी ने पिछले साल के आखिर में Google Pay for Business ऐप लॉन्च किया था।

गूगल के मुताबिक गूगल पे फॉर बिजनेस ऐप को 30 लाख मर्चेंट्स यूज कर रहे हैं। गूगल ने 2017 में भारत में Google My Business ऐप भी लॉन्च किया था। कंपनी ने इसे छोटे बिजनेस को ही टार्गेट करके पेश किया था।

गूगल इंडिया डायरेक्टर शालिनी गिरीश ने कहा है, ‘कोरोना महामारी और लॉकडाउन्स की वजह से कई बिजनेस को पैसे की जरूरत हो रही है, खास कर छोटे बिजनेस की जरूरतें बढ़ रही हैं ताकि टेक्नलॉजी को अपनाकर डिसरप्शन को कम करने और रिकवर होने के लिए ऑनलाइन आ सकें।

Google My business ऐप में नया फीचर लाया गया है जिसके तहत बिजनेस अपनी ऑनलाइन प्रेजेंस बढ़ा सकते हैं। गूगल सर्च में इन बिजनेस को ढूंढना भी आसान होगा।

Google Pay में भी Nearby Stores का फीचर जोड़ा गया है। इसके तहत यूजर्स के लिए आस पसा के स्टोर्स ढूंढने में आसानी होगी और साथ ही यहां से डिजिटल पेमेंट भी किया जा सकेगा।

Share Now

Related posts

Leave a Comment