सैफ अली खान ने नेपोटिस्म का किया भांडा फोड़, कहा कई बार इंडस्ट्री में टैलेंटेड लोगो को काम नहीं मिल पाता।

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज़म को लेकर नई बहस छिड़ गई है। लोग नेपोटीजम की बात कर रहे हैं और स्टार किड्स को अनफॉलो करने को कह रहे हैं, इसके अलावा और भी कई बड़े स्टार्स को बॉयकॉट करने की बात कही जा रही है। इस पूरे मामले में बॉलीवुड स्टार्स भी अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

सैफ ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे Nepotism को लेकर अपनी बात रखी, एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा, ‘नेपोटिज्म एक भयानक चीज है। मैं पूरी तरह से नेपोटीजम के खिलाफ हूं, मैं मानता हूँ कि इससे मुझे भी फायदा हुआ है। निश्चित रूप से, हमारे पास ऐसे लोगों की तुलना में अधिक अवसर हैं जो फिल्मों से नहीं जुड़े हैं”।

सैफ का कहना है कि “फिल्मी परिवार से होने की वजह से उन्हें इसका फायदा मिला है पर प्रतिभा और कड़ी मेहनत के दम पर लोग टिकते हैं, वह प्रिविलेज्ड हैं और कई बार अच्छे एक्टर्स को वो फायदा नहीं मिलता, जो प्रिविलेज्ड लोगों को मिलता है।
सैफ ने बताया कि “उन्हें अपने पेरेंट्स की वजह से मौके मिले हैं। ये भी कहा कि “कई अच्छे एक्टर्स के हाथ से ऐसे मौके छूट जाते हैं”।

सैफ ने एनएसडी और फिल्म इंस्टिट्यूट से आए एक्टर्स के बारे में बात करते हुए कहा,”वो टैलेंट से आगे आए हुए लोग हैं, जबकि हममें से कुछ के रास्ते हमारे जन्म से ही खुले हैं। अब इसके बाद यह आप पर डिपेंड करता है की आप सेट पर होते हैं और कोई सीन करते हैं या कोई डायलॉग बोलते हैं और फिर पता चलता है कि आपने सबसे बेहतर किया है तो आपको अच्छा लगता है और फिर उन लोगों से सम्मान पाना काफी स्पेशल फील कराता है। हां ऐसा होता है कि कई सारे अच्छे अभिनेता वो मौका नहीं पाते जो प्रिविलेज्ड एक्टर्स को आसानी मिलता है”।

सारा की बात करते हुए सैफ कहते हैं कि “मूझे इस बात की खुशी है कि सारा ने अपनी पहली फिल्म का चयन बिना किसी से ज्यादा बातचीत के किया है। वह मेरे पास आईं और कहा कि ‘केदारनाथ’ कर रही है। हम दोनों ने कभी स्क्रिप्ट को लेकर डिटेल में बातचीत नहीं की। यह सारा का फैसला था, वह उसके साथ गिरने और उड़ने दोनों चीजों के लिए तैयार थी।

अच्छी चीजों पर निगेटिव चीजें हावी हो जाती है और मेरा मानना है कि हमारे आस-पास ऐसी कई अच्छी चीजें हैं, जिनसे सारा प्रेरणा ले सकती हैं। और मुझे यकीन है कि सारा मेहनत, काम के दबाव और इससे जुड़े उतार-चढ़ाव को खुद समझ जाएगीं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment