पतंजलि का दावा मिल गई कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल, आज होगा ऐलान

पूरी दुनिया में महामारी के रूप में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस के इलाज के लिए डॉक्टर और वैज्ञानिकों की अनगिनत कोशिशें जारी हैं. लेकिन इसी बीच योग गुरू रामदेव का संस्थान पतंजलि आज यानी मंगलवार को कोरोना की एविडेंस बेस्ड पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को पूर्ण वैज्ञानिक विवरण के साथ लॉन्च करने जा रहा है.

कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को कल यानी मंगलवार दोपहर 1 बजे हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में आचार्य बालकृष्ण लॉन्च करेंगे. इस अवसर पर बाबा रामदेव भी मौजूद रहेंगे. पतंजलि आयुर्वेदिक मेडिसिन्स की ओर से पतंजलि मंगलवार को COVID-19 रोगियों पर रैंडमाइज्ड प्लेसबो नियंत्रित क्लिनिकल ट्रायल के परिणाम का खुलासा करेगा.

पतंजलि योगपीठ की ओर से जारी सूचना में कहा गया कि हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण COVID -19 के इलाज में प्रमुख सफलता को साझा करेंगे और जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है कि वे इसका खुलासा भी करेंगे. ट्रायल में शामिल वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी.

यह शोध संयुक्त रूप से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट (PRI), हरिद्वार एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (NIMS), जयपुर द्वारा किया गया है. दवा का निर्माण दिव्य फार्मेसी, हरिद्वार और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, हरिद्वार के द्वारा किया जा रहा है.

Share Now

Related posts

Leave a Comment