दबंग फ़िल्म के डायरेक्टर ने सुशांत के लिए उठाई आवाज़, सलमान और उनके परिवार पर लगाये संगीन इल्ज़ाम | पढ़े पूरी ख़बर

सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन से बॉलीवुड में अभिनेताओं पर मानसिक तनाव और दबाव के बारे में बहस और चर्चा जोर पर है। कंगना रनावत और रजत बरमेचा जैसे कई लोगों ने भी अपनी खोखली संवेदना के लिए बॉलीवुड माफिया को आड़े हाथों लिया है।
अब, अनुराग कश्यप के भाई और ‘दबंग ’ के निर्देशक अभिनव कश्यप ने सलमान खान और उनके परिवार को कड़ी मेहनत के बाद भी अपने करियर को बर्बाद करने का इल्जाम लगाया है।

अपने निजी अनुभवों को बताते हुए अभिनव ने कहा, “मेरा अनुभव अलग नहीं है। मेरा अनुभव भी यही है कि पहले मेरा शोषण और फिर मुझे धमकाया गया। अरबाज खान जब दबंग पर मेरे साथ थे, तो यह दबंग के 10 साल बाद की मेरी कहानी है। दस साल पहले दबंग 2 का निर्देशन छोड़कर मैं बाहर निकला, क्योंकि सोहेल खान और परिवार की मिलीभगत से अरबाज़ खान मुझे धमका कर मेरे करियर को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे थे।

अरबाज खान ने श्री अष्टविनायक फिल्म्स के साथ मेरी दूसरी फिल्मों को भी बर्बाद किया है, मुझे और राज मेहता को व्यक्तिगत रूप से फोन करके और उनके साथ फिल्म बनाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी। ”आगे बताते हुए उन्होंने कहा , “लेकिन बावजूद इसके मेरी रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ ” बेशर्म” फिल्म रिलीज़ को तैयार थी, पर सलमान खान और उनके परिवार ने फिल्म की रिलीज से पहले मेरे और मेरी फिल्म बेशर्म के खिलाफ लगातार नकारात्मक ट्रोलिंग चलाने के लिए अपने पीआरओ को कहा ।

इससे फिल्म वितरकों (film Distributor) को मेरी फिल्म खरीदने से डर लगता है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और मैं खुद फिल्म को रिलीज करने में सक्षम और साहसी थे लेकिन लड़ाई अभी शुरू हुई थी। मेरे दुश्मन, जो कई थे, फिल्म के खिलाफ लगातार नकारात्मक ट्रोलिंग और गलत बातें ( Bad mouthing ) कर रहे थे, जब तक कि मेरी फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीट ना जाएँ । लेकिन इन सबके बावजूद , बेशर्म ने सिनेमाघरों से बाहर जाने से पहले ही 58 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। ”

उन्होंने कहा, “अगले कुछ वर्षों में, मेरी सभी प्रोजेक्ट और रचनात्मक प्रयासों को बर्बाद किया गया है और मुझे और मेरे परिवार की महिला सदस्यों को बार-बार जान से मारने की और बलात्कार की धमकी दी गई है। लगातार शोषण और धमकी ने मुझे मानसिक रूप से अस्वस्थ कर दिया और मेरे परिवार को नष्ट कर दिया, इस सबकी वजह से 2017 में मेरा तलाक हुआ और मेरा परिवार टुट गया। मुझे कई नंबरों से धमकी भरे एसएमएस मैसेज के रूप में भेजा गया और मै कई मैसेज सबूतों के तौर पर साथ लेकर , 2017 में पुलिस में FIR दर्ज करने के लिए भी गया था पर उन्होंने शिकायत लिखने से इनकार कर दिया था लेकिन एक गैर-संज्ञेय शिकायत ( Non-cognizable complaint ) दर्ज की थी। जब धमकियों का सिलसिला जारी रहा, तो मैंने पुलिस को नंबरों को ट्रेस करने के लिए मजबूर किया, लेकिन उनसे सोहेल खान (संदिग्ध प्रेषक) का पता नहीं लगाया जा सका। मेरी शिकायत आज तक खुली है और मेरे पास अभी भी सभी सबूत हैं। ”

“मेरे दुश्मन तेज, चालाक हैं और हमेशा मुझ पर पीछे से हमला करते हैं और छिपे रहते हैं। लेकिन सबसे अच्छा हिस्सा 10 साल बाद है, मुझे पता है कि मेरे दुश्मन कौन हैं। बता दूं ये सलीम खान, सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान हैं। कई अन्य छोटे लोग भी हैं, लेकिन सलमान खान परिवार इसमें विषैले सांपों में प्रमुख हैं। वे सभी को डराने के लिए अपने पैसे, राजनीतिक दबदबे और अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों का उपयोग करते हैं।

पर सच्चाई मेरी तरफ है और मैं सुशांत सिंह राजपूत की तरह हार नहीं मानने वाला हूं। मैं झुकने वाला नहीं हूं और तब तक लड़ता रहूंगा जब तक कि मैं उनमें से किसी एक को या खुद को फना ना कर दूँ। बहुत सह लिया। यह वापस लड़ने का समय है, यह कोई धमकी नहीं है, यह एक खुली चुनौती है। सुशांत सिंह राजपूत चले गए हैं और मुझे उम्मीद है कि वह जहां भी हैं, खुश हैं, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि कोई और निर्दोष बॉलीवुड में गरिमा के साथ काम न करने पर खुद को मार डाले। मुझे उम्मीद है कि पीड़ित कलाकार और क्रिएटिव कलाकार मेरी पोस्ट को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर शेयर करेंगे, जैसा कि मीडिया और मनोरंजन इंडस्ट्री को संरक्षण देने वाले लोग करेंगे।

“बहुत सारे लोग मेरी सुरक्षा के बारे में चिंता दिखा रहे हैं। कुछ चिंता वास्तविक है, कुछ नकली। किसी भी तरीके से, मैंने जो किया है वह किया है और जो भी आगे आ सकता है उसका सामना करूगा । मैं अपनी कहानी से पीछे हटने वाला नहीं हूं, मैंने 10 साल झेले हैं और मैं इसपर काफी काम कर रहा हूं। जो लोग पूछ रहे हैं कि मैंने बांद्रा कार्टेल में दूसरों का नाम क्यों नहीं लिया है। तो मैंने बॉलीवुड में शोषण के कई और किस्से सुने हैं लेकिन खानों को छोड़कर मेरी किसी के खिलाफ कोई व्यक्तिगत शिकायत नहीं है।

मुझे आशा है कि जो लोग व्यक्तिगत रूप से दूसरों के हाथों पीड़ित हैं, वे नामों के साथ अपनी कहानी लिखने की हिम्मत पा सकते हैं। अपने स्वयं के पीड़ा को उजागर करें। वरना मुझे किसी से मदद की उम्मीद नहीं है .. यह सलमान खान परिवार के खिलाफ मेरा अपना संघर्ष है और मैं अकेला ही इन लोगों से लडने के लिए काफी हूं। और हां ,मैं कभी भी आत्महत्या नहीं करूंगा लेकिन मेरे साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती हैं .. अब पूरा देश जानता है कि किसे दोषी ठहराया जाएगा … इसे पुलिस के लिए मेरा बयान मानें।

Share Now

Related posts

One Thought to “दबंग फ़िल्म के डायरेक्टर ने सुशांत के लिए उठाई आवाज़, सलमान और उनके परिवार पर लगाये संगीन इल्ज़ाम | पढ़े पूरी ख़बर”

Leave a Comment