योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, फालोवर संख्या 10 मिलियन के पार |

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कुशल रणनीतिक कार्यशैली के कारण सदैव चर्चा में रहते हैं। योगी आदित्यनाथ कितने चर्चित एवं पसंदीदा मुख्यमंत्री हैं इस बात का अंदाजा फेसबुक एवं ट्विटर पर दिनोंदिन बढ़ते उनके फॉलोअर्स के आधार पर लगाया जा सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ट्विटर फैन फॉलोइंग ने आज 1 करोड़ (10 मिलियन) का आंकड़ा पार कर लिया है. सोमवार को योगी के ट्विटर अकाउंट @myogiadityanath पर फॉलोअर्स की संख्या 10 मिलियन हो गई है और सबसे खास बात यह है कि सभी फॉलोअर पूरी तरह ऑर्गेनिक हैं. देश की प्रमुख राजनीतिक हस्तियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (58.5 मिलियन) और अमित शाह (28.8 मिलियन) को छोड़ दें तो रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (17.4 मिलियन (राहुल गांधी 14.7 मिलियन) और अरविंद केजरीवाल (19.4 मिलियन) ही आगे हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा ( 2.3 मिलियन) जैसी चर्चित शख्सियत भी योगी से काफी पीछे हैं.

17 सितम्बर 2015 को ट्विटर पर आए योगी आदित्यनाथ

महक 4 वर्ष 9 महीने की अवधि में ही मुख्यमंत्री योगी आदिनाथ के फैन की संख्या कई गुना बढ़ गई। अपनी विशिष्ट कार्यशैली के चलते लोगों के बीच लोकप्रिय योगी आदित्यनाथ ने 17 सितम्बर 2015 को ट्विटर की इस नई दुनिया में उपस्थिति दर्ज कराई थी. 21 मई 2016 से यह नियमित सुचारू रूप से सक्रिय है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन दिन बाद 22 मार्च 2017 को उनका ट्विटर अकाउंट ट्विटर से वेरिफाइएड हुआ. योगी का ट्विटर हैंडल है @myogiadityanath, जिसमें ‘एम’ का अर्थ महंत है.

फैक्ट फाइल
– 61,94,489 फॉलोवर्स हैं सीएम योगी के फेसबुक पेज पर

  • 10 मिलियन फॉलोवर्स हैं सीएम योगी के ट्विटर एकाउंट के

  • 12,39,135 फॉलोवर्स हैं चीफ मिनिस्टर ऑफिस यूपी के फेसबुक पेज के

  • 3.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं सीएम ऑफिस जीओयूपी के ट्विटर एकाउंट के

लोकप्रियता के मामले में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को काफी पीछे छोड़ा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिलहाल आसपास के राज्यों के मुख्यमंत्रियों से तुलना करें तो मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान के 6.5 मिलियन फॉलोअर हैं। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत के 229.7 के यानी दो लाख 29 हजार 700 फॉलोअर हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 5.7 मिलियन फॉलोअर हैं। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 19.4 मिलियन फॉलोअर हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस मामले में अभी भी पीछे हैं। अखिलेश के 12.1 मिलियन फॉलोअर हैं जबकि मायावती से योगी आगे हैं। मायावती के 1.1 मिलियन फॉलोअर हैं। कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के 2.3 मिलियन फॉलोअर हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment