सुशांत ने कहा था इंडस्ट्री में है नेपोटिज्म, एक्टर को ले डूबा नेपोटिस्म, करन – आलिया पर लोगों का गुस्सा फूटा।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म (भाई भतीजावाद ) और “बाॅलीवुड माफिया” का मुद्दा गरम होता नज़र आ रहा है |

20 फरवरी 2020 को KRK के ट्विटर अकाउंट केआरकेबॉक्सऑफिस (KRKBOXOFFICE) पर एक ट्वीट किया गया था जिसमें लिखा है कि “हमारे सूत्रों के अनुसार धर्मा प्रोडक्शन, साजिद नडियादवाला, वाइआरफ, टी-सीरीज, सलमान खान, दिनेश विजन, बालाजी ने सुशांत सिंह को बैन कर रहे हैं अब वो सिर्फ वेब सीरीज और टीवी मे काम कर सकता है, सुपर्ब !!” इस ट्विट में केआरके ने “सुपर्ब” शब्द का उपयोग सुशांत सिंह को नीचा दिखाने के लिए की है।

एक इंटरव्यू में करण जौहर ने कहा था कि “जब फिल्म इंडस्ट्री में मेरे स्टार फ्रेंड्स के स्टार किड्स हैं तो मैं उनको कास्ट करूंगा मैं बाहर से टैलेंट ढूंढने क्यों जाऊंगा”। सोचने वाली बात यह है की जब बड़े बैनर्स के फिल्मो के लिए पहले से ही स्टार किड्स को फाइनल कर दिया जाता है तो न्यू फेस के नाम पर झूठा ऑडिशन क्यों लिया जाता है ??

सुशांत सिंह राजपूत बिना किसी गॉडफादर के मदत के फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी बड़ी जगह बनाने में सफल रहे हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सुशांत की आत्महत्या की वजह डिप्रेशन बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर सुशांत के डिप्रेशन की वजह बड़े बैनर्स में काम न मिलना, नेपोटिस्म और बॉलीवुड माफिया को ठहराया जा रहा है।

कंगना रनौत, जो हमेशा से नेपोटिस्म के मुद्दे पर बेहद मुखर रही हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। टीम कंगना रनौत के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल द्वारा 2-मिनट का वीडियो साझा किया गया, जिसमे कंगना कहती हैं, “सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने हमें झकझोर कर रख दिया है, यहाँ एक parallel narrative कहानी चल रही है। वो यह की जिनका दिमाग़ कमजोर होता है वो डिप्रेशन में आते है और सुसाइड कर लेते हैं। जिसने स्टैनफोर्ड की स्कॉलरशिप ली हो, इंजीनियरिंग एंट्रेंस का टॉप रैंकर होल्डर हो उसका दिमाग कमजोर कैसे हो सकता है।”

कंगना के इस विडियो के बाद सुशांत के फैन्स में काफी गुस्सा है। ड्राइव वेब सीरीज के निर्माता करण जौहर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, “मैं पिछले एक साल से आपके संपर्क में नहीं होने के लिए खुद को दोषी मानता हूं। मैंने कई बार महसूस किया है कि सुशांत को अपने प्रॉब्लम को शेयर करने के लिए किसी की आवश्यकता है … लेकिन मैंने इस बात पर गौर नहीं किया … लेकिन अब फिर कभी यह गलती नहीं होगी … ”

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने भी शोक संदेश शेयर करते हुए लिखा, “मैं सदमे की गहरी स्थिति में हूं। चाहे मैं इसके बारे में कितना भी सोचूं, मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं पूरी तरह से स्तब्ध हूँ आपने हमें बहुत जल्द छोड़ दिया है। तुम हम सबको याद आओगे। सुशांत के परिवार, प्रियजनों और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

फैंस ने जमकर टिवटर पर करण और आलिया की आलोचना की है “कॉफी विद करण” के एक एपिसोड मे जब आलिया भट्ट आए थीं तो करण ने आलिया को तीन पुरुष अभिनेताओं को रैपिड फायर राउंड में रेट करने के लिए कहा गया था – ऑप्शन सुशांत सिंह राजपूत, रणवीर सिंह और वरुण थे, आलिया ने करण से पूछा “कौन सुशांत सिंह राजपूत” ? इसके बाद करण और आलिया ठहाका लगाकर हँसने लगे।

सुशांत के पास सात फिल्मों के प्रोजेक्ट थे जिनमें से छह प्रोजेक्टस में से सुशांत को निकालकर वह प्रोजेक्ट स्टार किड्स के नाम कर दी गई हैं,
उन्हें पार्टी में बुलाना छोड़ दिया गया था, उन्हें उनके इंस्टा से स्टोरी हटाने को कहा जाता था जिसमें उनके कई सारे फाॅलोवर है। उन्हें “वर्थ लेस “कहा जाने लगा, बडे स्टार्स ने उनके कॉल रिसीव नहीं किए और यह सब हो रहा था बॉलीवुड माफियाओं के इशारों पर क्योंकि उन्हें गैर फिल्मी बैकग्राउंड से आए हुए उम्दा कलाकारों की इतनी ज्यादा शोहरत बर्दाश्त नहीं हो रही थी।

सुशांत शायद बॉलीवुड माफिया को खुश करने की कोशिश कर रहे थे इसलिए उन्होंने अपना राजपूत सरनेम भी हटा दिया था। “नेपुटिस्म” और “बाॅलीवुड माफिया” को खुश करने में नाकाम सुशांत को पूरी तरह से बाॅयकाॅट कर दिया गया था जिसकी वजह से सुशांत डिप्रेशन के शिकार हो गए थे और अंततः उन्होंने खुदखुशी कर ली ।

मुम्बई पोलिस सुशांत के खुदकुशी की जांच कर रही है और सुशांत के डिप्रेशन की वजह जानने पर भी ध्यान दे रही है।

Share Now

Related posts

One Thought to “सुशांत ने कहा था इंडस्ट्री में है नेपोटिज्म, एक्टर को ले डूबा नेपोटिस्म, करन – आलिया पर लोगों का गुस्सा फूटा।”

  1. Sunti sharma

    Superb 👏👏👏👏👏👏sahi likha hai aapne Anitaji 👍🏻 Band karo in star kids and Karan johar ko😏🥵agar hum inko celebrity bana sakte h toh niche bhi la sakte h👍🏻

Leave a Comment