न्यूज़ीलैंड में मिले 2 नए कोरोना के मरीज | न्यूज़ीलैंड में फिर से फैला वायरस ? पढ़े पूरी खबर।

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को कोरोना पर अपडेट देते हुए बताया कि देश में कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही न्यूज़ीलैंड में कोरोना के 0 मामले हो गए थे। बताया जा रहा था की न्यूज़ीलैंड पूरी तरह से कोरोना फ्री हो चूका है।
लेकिन अब खबर आ रही है कि देश में कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए हैं, हालांकि ये दोनों केस ब्रिटेन से हाल की यात्रा से संबंधित हैं । 2 नए केस आ जाने से देश में पिछले 24 दिन से कोरोना केस सामने नहीं आने का सिलसिला थम गया।

न्यूजीलैंड ने पिछले सप्ताह यह घोषित करने के बाद कि देश में कोरोना वायरस का कोई नया या सक्रिय मामला नहीं है, सीमा को छोड़कर सभी तरह के सामाजिक और आर्थिक प्रतिबंध हटा दिए गए थे। ऐसा करने वाला न्यूजीलैंड दुनिया का पहला देश था जिसने अपने यहां इस महामारी से पहले वाली स्थिति में लौटने का ऐलान किया।

हालांकि, प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने चेतावनी देते हुए कहा था कि भविष्य में कोरोना के नए मामले सामने आ सकते हैं | न्यूज़ीलैंड दुनिया के उन चंद देशों में है जहां कोरोना वायरस ने ज्यादा तबाही नहीं मचाई और इस देश में महामारी से 22 लोगों की मौत हो चुकी है |

Share Now

Related posts

Leave a Comment