सुशांत की बैटिंग देख कर चौंक गए थे सचिन तेंदुलकर, किरण मोरे ने शेयर किया सचिन और सुशांत का एक किस्सा।

सुशांत सिंह राजपूत भले ही आज हम सब के बीच में नहीं रहें हों मगर अपनी फ़िल्मों के जरिये वो अब भी हमारे बीच में है। जब तक सुशांत की फ़िल्में टीवी और इंटरनेट पर चलती रहेंगी तब तक सुशांत हम सभी के जहन में जिन्दा रहेंगे। सुशांत की मौत की खबर सुनाने के बाद कई बड़े बड़े सेलिब्रिटीज ने शोक जताया। ‘काई पो छे’ से बेहतरीन डेब्यू करने वाले सुशांत टीम इंडिया के करिश्माई खिलाड़ी एम एस धोनी की बायोपिक के सहारे सबसे ज्यादा चर्चा बटोरने में कामयाब रहे थे।

फिल्म ‘एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ के क्रिकेट कंसल्टेंट पूर्व भारतीय क्रिकेटर किरण मोरे थे। उन्होंने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को ट्रेन किया था। उन्होंने कई महीनों तक सुशांत को धोनी की बैटिंग और विकेटकीपिंग की बारीकियां समझाई थीं।

किरण मोरे सुशांत के खेल और उनके सिखने की निष्ठा से काफी प्रभावित थे। किरण मोरे ने एक बार का एक किस्सा शेयर करते हुए बताया की कैसे सुशांत की बैटिंग स्किल देख कर सचिन तेंदुलकर चौंक गए थे। उन्होंने बताया कि ‘सुशांत धोनी की बायोपिक की तैयारी कर रहे थे और डायरेक्टर नीरज और प्रोड्यूसर अरुण ने मुझे सुशांत को बैटिंग और विकेटकीपिंग सिखाने के लिए कहा। कुछ हफ्तों के बाद, एक बार वे बांद्रा के ट्रेनिंग ग्राउंड में धोनी के प्रसिद्ध हेलिकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस कर रहे थे। तभी तेंदुलकर वहां आए थे।’

उन्होंने आगे बताया कि ‘तेंदुलकर गैलरी से देख रहे थे और प्रैक्टिस के बाद जब मैं (किरण मोरे ) उनसे मिला तो उन्होंने मुझसे पूछा कि यह लड़का कौन है? वह बेहतरीन बैटिंग कर रहा है। मैंने सचिन से कहा कि यह एक्टर सुशांत है, जो धोनी की बायोपिक की तैयारी कर रहा है। सचिन काफी चौंक गए थे और उन्होंने कहा था कि ये चाहे तो प्रोफेशनल क्रिकेट खेल सकता है, वह इतना अच्छा है।’

मोरे के मुताबिक सुशांत बेहद ईमानदारी से धोनी का रोल प्ले करना चाहते थे। उन्होंने बताया कि सुशांत का लक्ष्य एकदम साफ था, वे बॉल को क्रिकेटर की तरह नहीं बल्कि धोनी की तरह हिट करना चाहते थे। सुशांत ऐसा करने में कामयाब भी रहे थे और अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर सुशांत की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी।

सुशांत के खेल से प्रभावित सचिन तेंदुलकर ने सुशांत के मौत के बाद ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी।

Share Now

Related posts

Leave a Comment