केजरीवाल ने लिया U-Turn | AAP ने दिया अब ये बयान | पढ़ें पूरी ख़बर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह पहले कहा था कि स्पर्शोन्मुख (Asymptomatic) लोगों को कोरोना वायरस के परीक्षण से बचना चाहिए। राज्य सरकार शनिवार को यू-टर्न लेती दिखाई दी और कहा कि ये Indian Council of Medical Research (ICMR) पर निर्भर करता था कि वह दिशा-निर्देश “testing to increase” को बदल सकती है।

पत्रकारों से बात करते हुए, राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर ICMR दिशानिर्देशों की अनुमति देता है, तो “सभी के लिए परीक्षण खोला जा सकता है”। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि परीक्षण के लिए प्रक्रिया को आसान बनाया जाना चाहिए और “किसी भी अन्य रोग परीक्षण” की तरह होना चाहिए, यह कहते हुए कि यह बीमारी को रोकने का एकमात्र तरीका है।

दिल्ली वर्तमान में प्रति मिलियन 13,000 परीक्षणों का आयोजन कर रही है, जो देश में सबसे अधिक है। हालांकि, गुरुवार को उच्च न्यायालय में इसकी प्रस्तुति से पता चलता है कि, यह अभी भी अपनी क्षमता से कम परीक्षण कर रहा है। जबकि इसकी 17 सरकारी और 23 निजी प्रयोगशालाएं प्रति दिन 8,600 नमूनों का परीक्षण कर सकती हैं। जो संख्या 12 जून को 5,947 थी।

Share Now

Related posts

Leave a Comment