केजरीवाल को पड़ी सुप्रीम कोर्ट से फटकार, अन्य राज्यों को भी नोटिस जारी | जाने क्या है वजह।

  • कोरोना के इलाज में हो रही है लापरवाही
  • सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और बंगाल को नोटिस जारी

कोरोना संकटकाल में कुछ प्रदेशों के इलाज में लापरवाही होने की खबर आ रही है जिसमे महाराष्ट्र, दिल्ली, बंगाल और तमिलनाडु शामिल है। पिछले कुछ हफ्तों में महाराष्ट्र के मुंबई से काफी वीडियो वायरल हुए जिसमें साफ साफ दिख रहा था की कैसे कोरोना के इलाज में लापरवाही की जा रही है। सायन हॉस्पिटल में शवों के साथ मरीजों का इलाज करने का वीडियो और एक ही बेड पर 3 – 3 मरीजों को रखने का वीडियो वायरल हुआ। केईम हॉस्पिटल में स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल का वीडियो वायरल हुआ।

कोरोना के संकट काल में मुंबई की स्वास्थ्य व्यवस्था परिपूर्ण नहीं दिखी। जैसा हाल मुंबई का था वैसा ही इन दिनों दिल्ली का हो रहा है। शवों के साथ दुव्यवहार और इलाज करने की कमियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार लगाई। कोरोना वायरस के बढ़ते संकट, अस्पतालों की स्थिति, शवों के साथ बर्ताव को लेकर अदालत ने केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा है।

अदालत का कहना है कि दिल्ली में जिस तरह से शवों का रखरखाव हो रहा है, वो काफी दुख देने वाला है। यहाँ तक की परिवार के लोगों को मौत की जानकारी नहीं दी जा रही है। आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली से कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं, जहां पर शवों को एक साथ जलाया जा रहा है।

दिल्ली सरकार के वकील का कहना है कि LG अनिल जी ने इस मामले में कमेटी बनाई है जो इस मामले की जाँच पड़ताल कर रही है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार को टेस्टिंग के मामले में भी सर्वोच्च अदालत से फटकार सुनने को मिली है, दिल्ली में पिछले दिनों टेस्टिंग कम हुई है जिसपर अदालत ने सवाल खड़े किए हैं।

इसपर सुप्रीम कोर्ट की ओर से सख्ती बरती गई है और अब सरकार से रिपोर्ट मांगी गई है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और बंगाल को नोटिस जारी कर दिया है, जिसमें सरकारी अस्पतालों की स्थिति को लेकर सवाल उठाए हैं। इसके अलावा कई सरकारी अस्पतालों के डायरेक्टरों को नोटिस जारी किया गया है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment