नेपाल पुलिस ने की 3 भारतियों पर फायरिंग, 2 जख्मी, एक की मौत। सीमा विवाद के बीच आयी बुरी खबर।

भारत – नेपाल सीमा पर तीन भारत के रहवासियों पर फायरिंग की खबर आ रही है। फायरिंग में एक शख्श की मौत हुई है, जबकि दो लोग घायल हो गए हैं। सूत्रों ने बताया कि नेपाल आर्म्ड पुलिस फ़ोर्स की तरफ से करीब 16 राउंड की फायरिंग की गई। भारत नेपाल के बीच सीमा विवाद के दौरान ऐसी खबर आना काफी दुखद है। नेपाल की ओर से की गयी फायरिंग का तीन लोग शिकार बने।

यह घटना बिहार में स्थित सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र की पिपरा परसाइन पंचायत में लालबन्दी स्थित जानकी नगर बॉर्डर की है। वहां के ग्रामीण क्षेत्रों के स्थानीय लोगों का कहना है की बॉर्डर पार जाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था और गोलीबारी हुई। इस घटना में फायरिंग नेपाल की तरफ से शुरू की गयी । वहीं एसपी के मुताबिक नेपाली पुलिस सफ़ाई में बता रही है कि पुलिस का हथियार छीन कर भाग रहे लोगों पर नेपाली पुलिस ने गोली चलाई है। फ़िलहाल मामले की छानबीन की जा रही है।

तीनों में से एक मृतक जिसका नाम डिकेश कुमार उम्र 25 वर्ष है, जबकि उमेश राम और उदय ठाकुर को गोली लगी है। दोनों घायलों को इलाज के लिए सीतामढ़ी भेजा गया है। फिलहाल बॉर्डर पर भारतीय एसएसबी और स्थानीय पुलिस डटी हुई है तो वहीं नारायणपुर बॉर्डर पर नेपाली सेना भी डेरा डाले हुए है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नेपाली सुरक्षाबलों ने एक भारतीय नागरिक को पकड़ा है जिसे छुड़ाने के लिए बातचीत की जा रही है। एसएसबी के महानिदेशक राजेश चंद्र ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 8.40 बजे की है। एक परिवार नेपाल जा रहा था जिन्हें नेपाली सुरक्षा बलों ने बॉर्डर पर रोक दिया और वापस लौटने को कहा। इस बात को लेकर विवाद हो गया।

इसी दौरान नेपाली सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर दी जिससे तीन लोगों को गोली लग गई। इनमें एक की मौत हो गई। फायरिंग की नौबत क्यों आई इसे लेकर जांच जारी है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment