संगम नगरी तक पहुंचा टिड्डियों का आतंक, विडियो देखें |

उत्तर प्रदेश के ऐतिहासिक शहर झांसीेे में दावत उड़ाने के बाद, टिड्डियों के दल ने अब कुम्भ नगरी प्रयागराज में भी दस्तक दे दी है। प्रयागराज में ट्रांस-यमुना क्षेत्र के कई गांवों पर हमला करने के एक दिन बाद जिले के विभिन्न शहरी इलाकों में भी गुरुवार को टिड्डियों के दल ने हमला बोल दिया है। स्थानीय इलाके में पहुंचे टिड्डियों के झुंड को तरह-तरह के उपाय कर स्थानीय लोग भगाने की कोशिश कर रहे हैं। बर्तनों को पीटने से लेकर फायरिंग पटाखे तक बजाकर टिड्डियों के झुंड से पीछा छुड़ाने की सभी कोशिशें करते लोगों को देखा गया।

टिड्डियों के इन झुंडों ने मंगलवार की शाम से कोरांव, मेजा, फूलपुर, करछना आदि के कई यमुना गांवों पर हमला किया था। ग्रामीणों के साथ इन ब्लॉकों के स्थानीय प्रशासन ने खेतों में धुआं पैदा करने के साथ फायर टेंडर द्वारा रासायनिक स्प्रे और डीजे बजाने की मदद से इन झुंडों के हमले का प्रभावी ढंग से सामना किया था।

टिड्डी दल मंगलवार रात से प्रयागराज के कुछ इलाके से शुरु हुआ और अभी तक जारी है। बुधवार की रात करछना ब्लॉक के गांवों में टिड्डे कहर बरपा रहे थे। लगभग सभी वनस्पति, खेतों को टिड्डियों ने चट कर दिया है।

(विडियो साभार : नवभारत टाइम्स )

Share Now

Related posts

Leave a Comment