PIB के प्रमुख महानिदेशक कोरोना पॉज़िटिव हुए |

सूत्रों के अनुसार रविवार को प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB- Press Information Bureau) के प्रधान महानिदेशक के.एस.धतवालिया COVID-19 के टेस्ट में पॉज़िटिव पाए गए हैं और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। धतवालिया को शाम 7 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर कोई आधिकारिक बाइट फिलहाल नहीं आई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि नेशनल मीडिया सेंटर(NMC), जहां उनका कार्यालय है, बंद कर दिया गया है और सोमवार को भी बंद रहेगा क्योंकि पूरी इमारत को सेनिटाइज़ किया जाएगा। NMC के मंगलवार को भी बंद रहने की संभावना है। मानक प्रोटोकॉल के अनुसार बड़े पैमाने पर संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस (PIB) की सभी गतिविधियां, शास्त्री भवन में आयोजित होंगी, जब तक NMC पूरी तरह से साफ और फिर से खोल नहीं दिया जाता है। धतवालिया ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रकाश जावड़ेकर के साथ मंच साझा किया था, जब उन्होंने मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए फैसलों पर मीडिया को जानकारी दी थी। ज़ाहिर है सम्पर्क में आए सभी लोगों को COVID-19 का टेस्ट होगा साथ ही साथ 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटीन होना होगा।

आपको बता दें कि प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) भारत सरकार की नोडल एजेंसी है जो सरकारी नीतियों, कार्यक्रमों, पहलों और उपलब्धियों पर प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को जानकारी प्रसारित करती है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment