कोरोना संकट: WHO ने दी भारत को सलाह, इन राज्यों में छूट देकर ना दें मुसीबत को न्योता

विश्व भर में कोरोना की मुश्क़िलें बढ़ती जा रही हैं। वहीं कोरोना के गहराते संकट को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को सलाह दी हैं। WHO के मुताबिक भारत के सात राज्यों में छूट देना भारी पड़ सकता है। जिनमे महाराष्ट्र, गुजरात,तमिलनाडु, दिल्ली, तेलंगाना,चंडीगढ़ और बिहार का नाम शामिल है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक इं राज्यों में जिस तरीक़े से कोरोना संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

ऐसे में यहां की दुश्वारियों को समझते हुए इन राज्यों मे लॉकडाउन जारी रखने की बेहद जरूरत है। WHO की सलाह मानें तो जिन राज्यों में 5 फीसदी से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं, वहां पर सख्ती से लॉकडाउन और उसका पालन करवाया जाना चाहिये। हालांकि संगठन की ये सलाह किसी भी पूरे प्रदेश में लागू नहीं होगी क्योंकि राज्यों के कुछ कुछ ही जिले कोरोना से ज़्यादा प्रभावित हैं।


वसई से गोरखपुर की श्रमिक ट्रेन पहुंची उड़ीसा | बेबस यात्री हुए परेशान, वीडियो द्वारा व्यक्त किया आक्रोश | वीडियो देखें | Click Here To Read Full News


जिसकी वजह से हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन की सख्ती आगे भी जारी रह सकती है। लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बावजूद WHO की तरफ से वक़्त वक़्त पर ये सलाह दी जाती रही है कि किन इलाक़ों में संक्रमण तेज़ी से फैल सकता है। साथ ही इसे रोकने के लिए क्या-क्या काम किये जा सकते हैं। गौरतलब हैं कि पूरे देश भर में कोरोना मरीज़ों की संख्या 1 लाख 30 हज़ार के आकड़े को पार कर गयी हैं वहीं 3850 से ज़्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment