प्रधानमंत्री ने तूफान ग्रसित राज्यों का किया दौरा, 1000 करोड़ प. बंगाल को और 500 करोड़ उडीशा को दिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अम्फान तूफान से प्रभावित राज्यों का दौरा किया। स्थिति का ज़ायज़ा लेने के बाद, मोदी ने चक्रवाती तूफान से जूझ रहे राज्यों को आर्थिक मदद देते हुए, पश्चिम बंगाल को 1,000 करोड़ रुपये की अग्रिम अंतरिम सहायता देने की घोषणा की है। वहीं उडीशा को 500 करोड़ देने का ऐलान किया है। इसके अलावा भी मोदी सरकार ने कई तरह की मदद पहुचांए जाने की घोषणा की है।

पीएम ने पश्चिम बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण करने बाद मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उत्तर 24 परगना के बसीरहाट में समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने ओडिशा का भी दौरा किया और एक हवाई सर्वेक्षण किया। प्रधानमंत्री ने तूफान के प्रभाव का आकलन करने के लिए भद्रक और बालासोर का भी एक हवाई सर्वेक्षण किया।

हालांकि मोदी की इस घोषणा के बाद ममता बनर्जी संतुष्ट नजर नहीं दिखी। ममता ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि उनके राज्य को कम से कम 1 लाख करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की जरूरत थी।

गौरतलब हो कि ममता बनर्जी ने ही मोदी से चक्रवात प्रभावित इलाकों का ज़ायज़ा लेने के लिए पश्चिम बंगाल आने की अपील की थी। अम्फान तूफान ने इन राज्यों को अपनी चपेट में लिया हुआ है, जिससे यहां भारी तबाही मची हुई है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment