रामजन्मभूमि से निकल रहे पुराने मंदिर के अवशेष एवं मूर्तियां, साथ ही बाबर की बर्बरता के पुख्ता सबूत

अयोध्या में पिछले 10 दिनों से राम जन्मभूमि से मलबे को हटाया जा रहा है और भूमि को समतल बनाने का काम किया जा रहा है। भूमि समतलन कार्य के दौरान राम जन्मभूमि से बड़े पैमाने पर बलुआ पत्थर और एक नक्काशी वाला शिवलिंग मिला है।

रामजन्मभूमि परिसर में समतलीकरण के ...

विकास कार्य की पुष्टि श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने की और बताया कि मलबे से बलुआ पत्थर पर नक्काशी और खंडित खम्बों की खोज की गई है। वहीं कुबेर के टीले से एक शिवलिंग और एक शिवलिंग जैसी मूर्ति समेत अन्य कई प्राचीन मूर्तियां पाई गई हैं।

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए ...

रिपोर्ट के मुताबिक जिला अधिकारियों की अनुमति के बाद, राम जन्मभूमि पर भूमि समतल करने का काम शुरू किया गया है।

राम मंदिर का निर्माण काम पूरा होने तक, इसी साल मार्च में ‘राम लला’ की मूर्ति को राम जन्मभूमि परिसर में मानस भवन के पास एक अस्थायी जगह बनाकर स्थानांतरित कर दिया गया था।

Ayodhya Ram Mandir News In Hindi Ayodhya Ram Mandir Shivling ...

गौरतलब हो कि एक ऐतिहासिक फैसले में, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 9 नवंबर को केंद्र सरकार को ये निर्देश दिए थे कि सरकार मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में जमीन सौंपे और उसी के लिए एक ट्रस्ट स्थापित करे। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने के लिए उपयुक्त जमीन देने का भी निर्देश दिया था।

Share Now

Related posts

One Thought to “रामजन्मभूमि से निकल रहे पुराने मंदिर के अवशेष एवं मूर्तियां, साथ ही बाबर की बर्बरता के पुख्ता सबूत”

  1. Anita Sharma

    Terrible epidemic like Corona in lockdown where T.v. news channels are showing news only adding mirch-masala, On the other hand on your Dear facts webnews,
    there is not only the right News of India & Other countries as well as true stories of our Indian culture and also heart touching poems. Thank you. 😊
    💐💐 Many Heartfelt Wishes to You and All Team Members of “Dearfacts” Webnews 💐💐

Leave a Comment