हवाई उड़ानों को सिविल एविएशन मिनिस्टर ने दी हरी झंडी, जाने कबसे शुरू हो रही है सुविधाएं ।

देश के सभी प्रमुख शहरों के हवाई अड्डों से 25 मई से घरेलू विमान सेवा संचालन फिर से शुरू हो जाएगा। नागिरक उड्डयन मंत्री ने विमान याात्रियों को लेकर कहा है कि 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू होंगी।

हरदीप सिंह पूरी जी ने कहा की शुरू में कुछ प्रतिशत उड़ानों का ही संचालन किया जाएगा। इसके बाद अनुभव के आधार पर हम उड़ानों की संख्या में वृद्धि करेंगे। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कहा कि विमान में मध्य सीट को खाली रखना व्यावहारिक नहीं है ।

हरदीप सिंह पूरी जी का मानना है
यदि आप मध्य सीट खाली रखते हैं, तो भी सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निर्धारित दूरी का पालन नहीं किया सकता है। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं तो आपको एयरलाइन टिकट की कीमत में 33 प्रतिशत की बढ़ोतरी करनी होगी। इससे पहले सरकारी कंपनी एयर इंडिया ने 14 मई को ट्वीट करते हुए अमेरिकी, ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया, पेरिस, सिंगापुर, कनाडा और फ्रंकफुरट के लिए टिकट बुकिंग का एलान किया था। गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान 25 मार्च से निलंबित हुई सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिलहाल बंद हैं।

ixigo के मुख्य कार्यकारी और सह-संस्थापक अलोक बाजपेई ने कहा, “यह एयरलाइनों और ओटीए द्वारा बहुप्रतीक्षित एक सकारात्मक कदम है – हम विस्तृत एसओपी और दिशानिर्देशों का इंतजार करते हैं। उद्योग जगत को अब सहयोग करने और सभी विश्वास निर्माण उपायों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, जो यात्रियों को एक विमान पर वापस लाने के लिए आश्वस्त करेंगे। घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने से हमारी अर्थव्यवस्था को काफी बढ़ावा मिलेगा और यात्रा उद्योग की वसूली को प्रभावित करेगा जो कि सबसे अधिक प्रभावित था।”

Share Now

Related posts

Leave a Comment