राहुल गांधी ने पीएम पर किया कटाक्ष, 40 हजार करोड़ मनरेगा को देने पे किया धन्यवाद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मनरेगा के लिए अतिरिक्त बजट आवंटित करने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए, सोमवार को एक व्यंग्यात्मक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि प्रधानमंत्री ने मनरेगा योजना के लिए 40 हजार करोड़ रुपये आवंटित करने की अपनी सहमति दी है, जिसकी स्थापना यूपीए के काल में की गई थी।
राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि मनरेगा के विजन को समझने और योजना को प्रोत्साहित करने के लिए, कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करती हैं।

गौरतलब हो कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि मनरेगा एक भव्य पुरानी पार्टी के खराब शासन को दर्शाता है। हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना महामारी के लिए दिए गए आर्थिक पैकेज़ से मनरेगा को 40 हजार करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।

MNREGA- “Mahatma Gandhi National Rural Employment Guarantee Act”- मनरेगा, भारत में लागू एक रोजगार गारंटी योजना है, जिसे 2005 को विधानसभा में पारित किया गया किया गया था। पहले इस योजना को राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (NREGA) कहा जाता था, लेकिन 2 अक्टूबर 2009 को इसका दोबारा नामकरण किया गया था।

ऐसा कहा जाता है कि इस परियोजना का वादा ही 2009 के भारतीय आम चुनाव में यूपीए के पुनर्विजयी होने के प्रमुख कारणों में से एक था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment