क्या आईपीएल पर भी होगा चौथे लॉकडाउन का असर !

31 मई तक बढ़े हुए लॉकडाउन को लेकर मंत्रालय ने नई गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं। नई गाइडलाइन्स के मुताबिक बिना दर्शकों के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम को खोलने की इजाज़त मिल गई है। लेकिन ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि क्या नई गाइडलाइन से T-20 क्रिकेट लीग IPL का रास्ता साफ हुआ या नहीं?

क्या दर्शकों के बगैर IPL करवाया जाना सम्भव है! सूत्रों के मुताबिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम को केवल प्रैक्टिस सेशन के लिए खोला जाएगा। गौरतलब है कि IPL के 13वें सीजन को BCCI ने कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। हालांकि बोर्ड नए शेड्यूल पर भी विचार कर रहा है।

कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई हैं। ICC इस टूर्नामेंट को अगले 2 साल के लिये टाल भी सकती है। सूत्रों के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इस प्रपोजल का समर्थन कर सकता है। इस स्थिति में IPL कराने के आसार और भी बढ़ गए हैं। आपको बता दें कि 28 मई को ICC बोर्ड सदस्यों की मीटिंग भी होने वाली है। दरअसल ICC के इस टूर्नामेंट का आयोजन 18 अक्टूबर_ 15 नवंबर तक प्रस्तावित है। ICC बोर्ड की मीटिंग से पहले क्रिकेट समिति की भी मीटिंग है। इस मीटिंग में बॉल पर पसीना और लार लगाने जैसे और कई परिस्थितियों पर बातचीत की जाएगी। तो ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि क्रिस टेटली की अध्यक्षता में ICC टूर्नामेंट कमिटी कई बेहतर विकल्प सामने रखेगी।

Share Now

Related posts

Leave a Comment