आज (१६/०५/२०२०) का पंचांग और राशिफल ।

आज दिनांक १६/०५/२०२०, कुंडली के आधार पर जाने कैसे होगा आपका आज का दिन ?

ज्योतिष शास्त्र की 12 राशियां :  (मेष (Aries), वृषभ (Taurus), मिथुन (Gemini), कर्क (Cancer), सिंह (Leo), कन्या (Virgo), तुला (Libra), वृश्चिक (Scorpio), धनु (Sagittarius), मकर (Capricorn), कुंभ (Aquarius) और मीन (Pisces)).

आज (१६/०५/२०२०) का पंचांग और राशिफल ।

.!! ॐ श्री गणेशाय नमः !!.
“पञ्चाङ्ग – 16 मई 2020″🌹🌹

विक्रमी शुभ संवत् – 2077 प्रमादी,
शालिवाहन शक संवत – 1942 शार्वरी,
मास – ज्येष्ठ, (अमावस्यांत-वैसाख-माह),
पक्ष – कृष्ण, (पूर्णिमांत-ज्येष्ठ-माह),
तिथि – नवमी 10:22:21, बाद-दशमी,
दिन – शनिवार, (सूर्य प्रविष्टे 3 गते),
नक्षत्र – शतभिषा 11:04:16, बाद-पूर्वाभाद्रपदा,
योग – वैधृति 26:34:21,
करण – गरज 10:22:21, बाद-वाणिज,
सूर्य – वृषभ राशिगत,
चन्द्र – कुम्भ राशिगत,
ऋतु – ग्रीष्म, अयन – उत्तरायण,
सूर्योदय – 05:30:57,
सूर्यास्त – 19:04:21,
चंद्रास्त – 13:34:09,
चंद्रोदय – 26:36:43,
दिन काल – 13:33:23,
रात्री काल – 10:26:04,
राहू काल – 08:54-10:36 अशुभ,
यम घण्टा – 13:59-15:41 अशुभ,
अभिजित – 11:51-12:45 शुभ,
पंचक – अहोरात्र अशुभ,
दिशा शूल – पूर्व, दक्षिण-पूर्व अशुभ,

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

☀️ विशेष :- आज नवमी तिथि को लौकी (घिया) खाना गोमांश के समान त्याज्य है।
(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंड:27.29-34),

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

☀️ दिन की शुभ चौघड़िया :~
शुभ – 07:13 – 08:54,
चर – 12:18 – 13:59,
लाभ – 13:59 – 15:41,
अमृत – 15:41 – 17:23,

☀️ रात्री की शुभ चौघड़िया :~
लाभ – 19:04 – 20:23,
शुभ – 21:41 – 22:59,
अमृत – 22:59 – 24:17,
चर – 24:17 – 25:36,
लाभ – 28:12 – 29:30,


#घर पर रहें, #सुरक्षित रहें


!!🍒!! राशिफल !!🍒!!

☀️ मेष राशि ☀️
(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ) :-
आज आर्थिक स्थिति सुधारने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। सेहत को लेकर जागरुक लोग जिम ज्वॉइन करने की सोच सकते हैं। मतभेद खत्म होने के चलते जीवन-साथी के करीब आएंगे। किसी प्रॉप्रर्टी का मालिकाना हक मिलने में समय लग सकता है। प्रतियोगी परीक्षा में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा। प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है। शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – डार्क ग्रे है।

☀️ वृषभ राशि ☀️
(ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो) :-
आज शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। कैरियर में तरक्की के योग हैं। परिवार के किसी बीमार सदस्य की सेहत को लेकर हर पल तैयार रहेंगे। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ घटनाक्रमों से उत्साहित महसूस करेंगे। अच्छे दाम में किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने का मौका मिल सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर चीजें अनुकूल रहेंगी। अपने साथी के साथ दिन का आनंद उठाएंगे। शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – लेमन है।

☀️ मिथुन राशि ☀️
(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह) :-
आज किसी प्रॉप्रर्टी के लिए लिया गया लोन चुकाने में समस्या नहीं होगी। कार्यक्षेत्र पर चीजों को लेकर संतुष्ट रहेंगे। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। परिवार के साथ कहीं छुट्टियों पर जाना मजेदार साबित होगा। किसी प्रॉप्रर्टी का मालिकाना हक मिल सकता है। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों को नए स्तर पर ले जाएंगे। शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

☀️ कर्क राशि ☀️
(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :-
आज किसी चीज में किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा। सीनियर्स किसी महत्वपूर्ण असाइनमेंट के लिए आप पर विश्वास करेंगे। तनाव से मुक्ति पाने के लिए से योग करें और ध्यान लगाएं। परिवार और दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। किसी मकान को किराए पर देने से लाभ होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी कोई इच्छा पूरी होगी। कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – फोरेस्ट ग्रीन है।

☀️ सिंह राशि ☀️
(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) :-
आज आर्थिक मोर्चे पर उठाए गए सकारात्मक कदमों से लाभ की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र पर सभी आपके प्रयासों की तारीफ करेंगे। बीमार लोगों की सेहत में सुधार के संकेत हैं। विवादित संपत्ति से संबंधित कोई निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है। पढ़ाई में किसी का मार्गदर्शन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। अपने साथी से अपनी भावनाएं शेयर करेंगे। शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – टरक्वॉइश है।

☀️ कन्या राशि ☀️
(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) :-
आज काम को लेकर अपनी प्राथमिकताओं को सफलतापूर्वक पूरा कर लेंगे।
जरूरी चीजों के लिए धन खर्च कर सकते हैं। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। परिवार के साथ विंडो शॉपिंग करना मजेदार रहेगा। किसी प्रॉप्रर्टी से धन लाभ की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर सर्वश्रेष्ठ विकल्प उपलब्ध कराने की उम्मीद है। पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है। शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – क्रीम है।

☀️ तुला राशि ☀️
(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते) :-
आज आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स आपकी तारीफ करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए जिम ज्वॉइन करने की सोच सकते हैं। किसी रिश्तेदार से मिली खुशखबरी से घर का माहौल खुशनुमा होगा। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई अधूरा मामला आसानी से आगे बढ़ पाएगा। पढ़ाई में सफल होने के लिए मेहनत करें। नवविवाहित जोड़े एक दूसरे के साथ अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – पीला है।

☀️ वृश्चिक राशि ☀️
(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) :-
आज आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स को प्रभावित करने का मौका मिल सकता है। नियमित रूप से व्यायाम कर वजन नियंत्रित रखने में सफल होंगे। परिवार का कोई मुद्दा आसानी से सुलझ जाएगा। किसी प्रॉप्रर्टी के दाम बढ़ने के कारण अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। शैक्षणिर मोर्चे पर किसी स्कॉलरशिप के मिलने की संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा। शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – फोरेस्ट ग्रीन है।

☀️ धनु राशि ☀️
(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) :-
आज अपने विचारों पर काम करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन है। कार्यक्षेत्र पर आपके काम की तारीफ होगी। सेहतमंद रहने के लिए जीवनशैली में बदलाव की सोच सकते हैं। अपनी बुद्धि और हास्य से घर का माहौल खुशनुमा बनाएंगे। प्रॉप्रर्टी की कोई डील फायदेमंद साबित होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग हैं। प्रेम संबंधों को लेकर खुश नजर आएंगे। शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – पर्पल है।

☀️ मकर राशि ☀️
(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी) :-
आज अपनी दूरदर्शिता से पैसों की बचत करने में कामयाब होंगे। व्यवसाय में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद अपनी पकड़ बनाने में सफल होंगे। किसी बीमारी के लक्षण दिखाई देने की संभावना है। उच्च शिक्षा के लिए कुछ कोर्सेस में दाखिला ले सकते हैं। किसी प्रॉप्रर्टी को किराए पर देने से लाभ होगा। किसी प्रॉप्रर्टी का मालिकाना हक मिल सकता है। आपका साथी आज आपके लिए कुछ स्पेशल करेगा। शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – हल्का लाल है।

☀️ कुंभ राशि ☀️
(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) :-
आज धन लाभ के योग बन रहे हैं। प्रोफेशनली और पर्सनली दिन अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर दिन का आनंद उठाएंगे। परिवार के किसी सदस्य का सहयोग आशीर्वाद साबित होगा। खानदानी पैसा मिलने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – गुलाबी है।

☀️ मीन राशि ☀️
(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) :-
आज आर्थिक स्थिति को स्थिर करने में सफल होंगे।
कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा किए गए प्रयासों की सीनियर्स तारीफ करेंगे। सेहत को लेकर जागरुक हो सकते हैं। किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से मिलना हो सकता है। प्रॉप्रर्टी से संबंधित किसी विवाद को तुरंत सुलझाने की जरूरत है। शैक्षणिक मोर्चे पर चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। आपका साथी आपको खुश करने की हर संभव कोशिश करेगा। शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – रोजी ब्राउन है।

पंडित कौशल पाण्डेय (ज्योतिष, वास्तु ,राशि रत्न विशेषज्ञ )
राष्ट्रीय महसचिव
श्री राम हर्षण शांति कुञ्ज, भारत
+919968550003

Share Now

Related posts

Leave a Comment