11 नौसैनिक जासूस गिरफ्तार, करते थे पाकिस्तान के लिए जासूसी ।

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 11 नौसैनिकों को किया गया है गिरफ्तार, आरोप है की सोशल मीडिया के जरिए वे लीक कर रहे थे संवेदनशील सूचनाएं ।

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 11 नौसैनिकों और दो नागरिक को गिरफ्तार किया है। सोशल मीडिया के जरिए ये पाकिस्तानी खुफिया एजेंटों को नौसेना से संबंधित संवेदनशील सूचनाएं लीक करते थे। पाकिस्तान के एजेंटों ने इन्हें हनी ट्रैप में फंसा रखा था।

नौसेना के सूत्रों ने बताया कि जासूसी मामले में अभी तक 11 नौसैनिकों और दो नागरिकों की गिरफ्तार हुई है। संदिग्ध लोगों के साथ संपर्क रखने वाले कई नौसैनिकों के सोशल मीडिया प्रोफाइल की जाँच की जा रही है।

भारतीय नौसेना में पाकिस्तान के ...

खुफिया एजेंसियों ने किया गिरफ्तार :-
इस मामले में सबसे पहले आंध्र प्रदेश पुलिस, नौसेना की खुफिया इकाई और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने संयुक्त कार्रवाई में सात नौसैनिकों को गिरफ्तार किया था। आंध्र प्रदेश पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और नौसेना की खुफिया इकाई उसकी मदद कर रही है। नौसेना के मुंबई, करवार (कर्नाटक) और विशाखापट्टनम अड्डे से इन नौसैनिकों की गिरफ्तारी हुई थी।

navy personnel honey trapped: 7 नौसेना कर्मियों को ...

सोशल मीडिया के जरिए लीक की संवेदनशील सूचनाएं :-
हनी ट्रैप में फंसने के बाद इन लोगों ने भारतीय नौसेना से जुड़ी संवेदनशील सूचनाएं अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के जरिए लीक किया था। नौसैनिकों द्वारा सोशल मीडिया के दुरुपयोग का मामला सामने आने के बाद नौसेना ने अपने सैनिकों के स्मार्टफोन और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के इस्तेमाल पर सख्ती से रोक लगा दी थी। हालांकि, इसी तरह के मामले सामने आने के बाद भी सेना और वायुसेना ने इस तरह की रोक अभी तक नहीं लगाई है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment